बार बार प्यार में पड़ा ये सुपर स्टार फिर भी बैचरल है भाईजान

Salman Khan's Girl Friends
Salman Khan’s Girl Friends

बॉलीवुड के  ‘सुलतान’ सलमान खान की लव लाइफ हमेशा ही लोगों के लिए एक मिस्ट्री की तरह रही है. उनकी जिंदगी ने अनेक लड़कियां आती तो हैं, लेकिन उनकी दंबग इमेज के साथ वह ज्यादा समय तक उनके साथ नहीं रह पाती. प्यार में मामले में वे औरों की तरह ज्यादा सफल तो नहीं हो पाए लेकिन लड़कियों से उनके लिंक-अप्स की खबरें अखबारों की हेडलाइन्स बनीं.

संगीता बिजलानी

फिल्मों में आने से पहले ही सलमान का नाम एक्ट्रेसस के साथ लिंकअप होने लगा था. सलमान की लाइफ में सबसे पहले एक्ट्रेस संगीता बिजलानी ने एंट्री की. 1980 में जब संगीता ने मिस इंडिया का ताज जीता उसके बाद से सलमान के साथ उनके लिंकअप की खबरें खूब चर्चा में थी. लेकिन ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं रहा और दोनों के बीच कड़वाहट आ गई.  संगीता बिजलानी ने पूर्व क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजरूद्दीन से शादी कर ली.

सोमी अली

संगीता बिजलानी के जाने का बाद सलमान की जिंदगी में एंट्री की पाकिस्तान की 19 साल की एक्ट्रेस सोमी अली ने. दोनों के बीच काफी अच्छा रिश्ता था. सोमी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 15 साल की उम्र से ही उन्हें सलमान पर क्रश था और वह तभी से ही सलमान से शादी करना चाहती थीं. और यही कारण था कि सोमी ने बॉलीवुड में कदम रखा. लेकिन इन दोनों का रिश्ता भी किसी कगार पर नहीं पहुंचा. आठ साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों अलग हो गए. सोमी ने सलमान से अलग होने का कारण उनकी शराब की लत और एब्यूसिव व्यवहार को बताया था.

ऐश्वर्या राय

सोमी से ब्रेकअप होने के बाद सलमान की लव स्टोरी ऐश्वर्या के साथ शुरू हो गई. साल 1999 में आई फिल्म हम दिल दे चुके सनम के दौरान शुरू हुई. दोनों का प्यार काफी परवान चढ़ा लेकिन 2002 में दोनों की लव स्टोरी का अंत हो गया. दोनों के अलग होने का कारण वही था. सलमान की एब्यूसिव व्यवहार ऐश्वर्या को परेशान कर रहा था, जिसके चलते उन्होंने सलमान से अलग होने का फैसला किया.

Salman Khan and Aishwarya Rai Bachchan
Salman Khan and Aishwarya Rai Bachchan

 स्नेहा उल्लाल

 ऐश्वर्या के बाद सलमान उन्हीं की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल को इंडस्ट्री में लाएं. स्नेहा को  ऐश्वर्या की कॉपी माना जाता था. स्नेहा सलमान की बहन अर्पिता की फ्रेंड थी. दोनों ने फिल्म ‘लकी’ में साथ काम किया था. तब दोनों की नजदीकियों की खबरें आई थी. हालांकि स्नेहा और सलमान ने कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा. स्नेहा अब साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही है.

कटरीना कैफ

इनके बाद सलमान की लाइफ में कटरीना कैफ की एंट्री हुई. सलमान ने कटरीना के डूबते करियर को सराहा दिया और आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार हैं. कटरीना सलमान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ में नजर आई. सलमान कटरीना को लेकर बहुत सीरियस थे, लेकिन इस बार भी सलमान के प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई. 2010 में दोनों का ब्रेकअप हो गया.  फिर कटरीना रनबीर कपूर के साथ रिलेशन में रहने लगी पर ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला और कटरीना सलमान की जिंदगी में दोस्त बन कर लौट आईं.

जरीन खान

कटरीना से ब्रेकअप के बाद सलमान ने उन्हीं की तरह दिखने वाली जरीन खान को इंडस्ट्री में लॉन्च किया. जरीन फिल्म ‘वीर’ में सलमान के साथ नजर आई. उस वक्त दोनों के बीच अफेयर की खबरों को हवा मिली थी. हालांकि ये रिश्ता भी ज्यादा नहीं चल सका.

Zarin & Salman Khan

लूलिया वेंतुर

 इन दिनों सलमान अपनी गर्लफ्रेंड लूलिया वेंतुर के साथ ही बिजी हैं. लूलिया एक रोमानियन एक्टर और एंकर हैं. सलमान के विदेश ट्रिप के दौरान सलमान लूलिया से मिले थे, इसके बाद वह इंडिया भी आईं. इतना ही नहीं, सलमान ने अर्पिता की शादी में लूलिया को गर्लफ्रेंड कहकर इंट्रोड्यूस भी किया था. अब देखना यह है कि सलमान और लूलिया के बीच ये रिश्ता कितने समय तक बना रहता है.Lulia Vantur and Salman Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *