WhatsApp For Business
WhatsApp For Business

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लांच होने के चंद दिन बाद ही व्हाट्स एप्प बिजनेस एप्प अब भारत पहुंच चुका है. यह एप्प बिजनेस के लिए क्लाएंट्स और ग्राहकों के बीच एक आसान और स्थाई पुल बांधने का काम करता है.

जब फेसबुुक ने व्हाट्सएप्प को खरीदा, उसने बिजनेस के अनुकूल एक एप्लीकेशन जल्द लाने की अपनी योजना सामने रखी थी. इसी श्रंखला में अब व्हाट्सएप्प बिजनेस लॉन्च किया गया है. एप्प की फाइनल लॉचिंग से पहले बुकमायशो, नेटफ्लिक्स और मेकमायट्रिप की पार्टनरशिप में इसका पायलट वर्जन भी जारी किया गया था.
Create Business Profile
Create Business Profile
छोटे व्यापारियों के लिए एप्प का फाइनल वर्जन बीते सप्ताह इंडोनेशिया, इटली, यूके, यूएसए में लॉन्च किया गया. और अब यह एप्प अपने बेहतरीन फीचर्स के साथ भारत में भी उपलब्ध है.
इसमें सिर्फ आपको अपने बिजनेस, कंपनी या शॉप का नाम डालना होगा. यह नाम एक बार सेव किए जाने के बाद फिर बदला नहीं जा सकेगा. और बस, काम खत्म. व्हॉट्स एप्प बिजनेस का ह।म पेज आपको सामान्य व्हॉट्सएप्प एप्लीकेशन जैसा ही मिलेगा, जिसे आप पिछले कई साल से इस्तेमाल कर रहे हैं.
Add Label
Add Label
हां, इस एप्प की प्रोफाइल में आप अपने बिजनेस के डिटेल्स दे सकते हैं. ऊपर दाएं कोने में दिख रहे तीन बिंदुओं को क्लिक कीजिए, बिजनेस सेटिंग्स आपके सामने होंगी. इस सेटिंग में आप डिस्प्ले पिक्चर्स, अपने बिजनेस का एड्रेस, गूगल मैप्स के जरिए पहुंचने का रास्ता, और आपके बिजनेस द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं जैसे आॅटोमोटिव, फाइनेंस या अन्य का ब्यौरा दे सकते हैं.
Quick & Auto Reply In Whatsapp Business
Quick & Auto Reply In Whatsapp Business
इतना ही नहीं, आपके बिजनेस से जुड़ी अन्य जानकारियां, वर्किंग का समय आदि भी दी जा सकती हैं. अपना बिजनेस प्रोफाइल और ईमेल एड्रेस भी उपलब्ध करा सकते हैं.
whatsapp massaging tool
हालांकि व्हाट्सएप्प बिजनेस का सबसे खास फीचर है, इसका मैसेजिंग टूल. बिजनेस सेटिंग में जाकर आप टेक्स्ट, ग्रीट या क्विक रिप्लाई के आॅप्शन में से चुन सकते हैं.
इसके अलावा सभी फीचर्स सामान्य व्हाट्स एप्प जैसे ही हैं.
Download Whatsapp Business App : https://www.whatsapp.com/business/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *