पहली डेट को बनाएं यादगार पर रखें इन बातों का विशेष ध्यान

first date

first date

पहली डे़ट को लेकर हर किसी के मन में कुछ सवाल होते हैं. लड़के-लड़कियां पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए क्या पहनें, किस तरह की बात करें? सोचते हैं. पहली डेट पर हर कोई नर्वस होता है. पहली डेट यूं तो सबके लिए बेहद खास होती है, लेकिन इस दौरान कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए. डेट के दौरान कोई हादसा न हो इसके लिए जरूरी है कि आप अपना खास ख्याल रखें. आपकी थोड़ी सी सतर्कता और सावधानी डेट को तो रोमांचक बनाएगी ही, आपको किसी भी अनचाही परेशानी से दूर रखेगी. आपकी हमेशा कोशिश रहती है की हमारी डेट इतनी अच्छी हो की ये एक यादगार दिन बन जाए ताकि अगली बार भी जब हम अपने पार्टनर को डेट पर जाने के लिए पूछें तो वो इनकार न कर पाए. तो पहली डेट पर जाने से पहले इन बातों का रखे ख्याल.

अच्छा ड्रेसअप करें :

आप जिस ड्रेस में सबसे अच्छे लगते हैं वही ड्रेस पहने, मगर वह साफ-सुथरी होनी चाहिये. आपकी डेट को लगना चाहिये कि आप अच्छी तरह तैयार हो कर आए हैं. कोई अच्छा सा परफ्यूम लगाएं, ताकि आपके बदन से आ रही खुशबू सामने वाले को अच्छी लगे.

Well Dressed Before Date
Well Dressed Before Date

किसी अच्छी जगह का चुनाव करें :

अगर आप लड़की को डेट पर कहाँ ले जाना चाहिए इसके बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए सही होगा की आप किसी ऐसी जगह पर उसे ले जाएँ जहाँ पर कुछ लोग भी हों क्योंकि लड़की को पहली बार में किसी अकेली या सुनसान जगह पर जाने के लिए पूछना ठीक नहीं होगा. इसलिए आपके लिए किसी आइसक्रीम पार्लर, कॉफी शॉप, रेस्टोरेंट या फिर शॉपिंग मॉल में लड़की को ले जाना बहुत अच्छा रहेगा. जिससे वो अनकम्फर्टेबल महसूस नहीं करेगी.

First date ? Select Best Place
First date ? Select Best Place

अपने बिल खुद दें :

हालांकि यदि पार्टनर बिल देने के लिए आॅफर करे तो यह अच्छा लगता है. लेकिन, आपको पहली डेट पर कोशिश करनी चाहिए कि बिल शेयर कर सकें. यदि आप उन्हें सभी चीजों के लिए पे करने देंगी तो हो सकता है, पार्टनर इसका कुछ गलत अर्थ भी समझ ले.

Dating etiquette
Dating etiquette

गिफ्ट जरूर लें :

सबसे जरूरी बात ये है की जब आप लड़की से पहली बार मिलने जा रहे हैं तो लड़की के लिए कुछ न कुछ गिफ्ट जरूर लेकर जाएं. आप शायद थोड़ा कंफ्यूज हो सकते हैं की आखिर अभी तो मुझे ठीक से उस लड़की की पसंद का पता भी नहीं तो क्या गिफ्ट दिया जाए. दोस्तों कंफ्यूज न होएं आपके पास बहुत सी आप्शन हैं जैसे की आप उसे फ्लावर, चॉकलेट बॉक्स या कुछ और स्पेशल चीज भी गिफ्ट कर सकते हैं जो लड़की को बहुत पसंद आएगा.

Gift For Her On First date
Gift For Her On First date

फ्यूचर के बारे में बात न करें :

आज उनके साथ आपकी पहली डेट है. यह एक सामान्य, लेकिन यादगार मुलाकात होनी चाहिए. इसलिए जरूरी है कि इस दौरान आप उनसे फ्यूचर के बारे में ज्यादा बात नहीं करें. अच्छी किताबों, फिल्में, म्यूजिक जैसी चीजों पर बात कर सकते हैं.

  • डेट के दौरान इन बातों को भूलकर भी न करें:
  • कभी भी लड़की को अल्कोहॉल पीने के लिए मजबूर न करें.
  • खुद भी इतनी शराब न पिएं कि लड़की आपके साथ बैठने में असहज महसूस करने लगे.
  • घड़ी-घड़ी अपने मोबाइल को न देखें.
  • पूरे वक्त सिर्फ अपने बारे में ही बातें न करते रहें.
  • टैक्सी ड्राइवर, वेटर या फिर पास की सीट पर बैठे किसी जोड़े के साथ गलत तरीके से बात न करें.
  • बिल चुकाने के लिए वाउचर का इस्तेमाल न करें.
  • अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के बारे में बात न करें.
  • सामने बैठी लड़की से ये सवाल न करें कि आपके जैसी सुंदर लड़की अब तक कुंवारी कैसे?
  • भूलकर भी अपनी आमदनी के बारे में बड़ी-बड़ी बातें न करें.
  • सामने बैठी लड़की के अलावा पास की ही टेबल पर बैठी लड़की को घूरना सही नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *