Topless Girls
Topless Girls

भारत में इतने प्रकार के अलग-अलग रीति-रिवाज और परंपराए हैं कि कुछ के बारें में तो आज भी कई सारे लोग अपरिचित है. परंतु, कुछ हिंदू धर्म से जुड़े रीति-रिवाज और परंपराए काफी पुराने समय से चले आ रहे है. दरअसल, यह रीति-रिवाज और परंपराए न केवल अंधविश्वास को जन्म देते है बल्कि आस्था के नाम पर लोगों का शोषण भी होता है. ऐसा ही कुछ दक्षिण भारत के मंदिर में देखने को मिला, जहां परंपरा के नाम  पर लड़कियों को टॉपलेस रखा जाता है.

तमिलनाडु के मदुरै के येजाइकाथा मंदिर में हैरान कर देने वाली परंपरा निभाई जाती है. इस परंपरा के तहत 15 दिनों तक लड़कियों को बिना कपड़ों के रहना होता है. बता दें, 15 दिनों तक इस मंदिर में 7 या उससे अधिक लड़कियों को देवी के रूप में सजाया जाता है और उनकी पूजा की जाती है. लेकिन, लड़कियों के शरीर के ऊपरी हिस्से पर कोई कपड़ा नहीं होता. उन्हें शरीर के ऊपरी हिस्से को सिर्फ गहने और बालों से ढ़का जा सकता है और उन्हें देवी रूप में पूजा जाता है.

Village where girls go topless
Village where girls go topless

इस प्रथा में सबसे हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि घरवाले ही इसके लिए अपनी लड़कियों को भेजते हैं. हालांकि, इस दौरान लड़कियों से किसी भी तरह का दुर्व्यवहार नहीं होता और इन लड़कियों की देखरेख पुजारी करते हैं. साथ ही साथ इन लड़कियों की देखभाल और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी उठाते हैं.वैसे, मदुरै के मंदिर में सालों से ये परंपरा चली रही है और कोई भी इसे बदलने को तैयार नहीं है. लेकिन, इस बार प्रशासन ने सख्त हिदायत देते हुए लड़कियों को पूरा बदन ढ़कने का आदेश दिया है, ताकि इस हालत में उनके साथ किसी प्रकार की छेड़खानी को अंजाम नहीं दिया जाएं.

Topless Girls For 15 Days
Topless Girls For 15 Days

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *