Breaking News
Home / Bizarre News / शाही स्नान का सपना हुआ सच, रेस्तरां में ग्राहकों के लिए बनाया गया 18 कैरेट सोने से बॉथटब !

शाही स्नान का सपना हुआ सच, रेस्तरां में ग्राहकों के लिए बनाया गया 18 कैरेट सोने से बॉथटब !

Gold Bathtub
Gold Bathtub

आज हर कोई लग्जरी लाइफ जीने के लिए दिन रात खूब मेहनत करता है ताकि वह अपनी जिंदगी को आलीशान तरीके से जी पाएं. वहीं, कुछ लोगों को महंगी गाड़ी पसंद होती है तो कईयों को महंगे घर. लेकिन, फिर भी इंसान की जिंदगी में कुछ ना कुछ शौक अधूरे रह ही जाते है. वैसे, अगर आपका शौक शाही स्नान है तो इसके लिए आपको जापान की टिकट बुक करवानी होगी.

Gold Washbasin In Japan Restaurant
Gold Washbasin In Japan Restaurant

दरअसल, जापान के एक रेस्तरां ने ग्राहकों को लग्जरी लाइफ महसूस कराने के लिए सोने का बाथटब बनवाया है. इस टब की खास बात यह है कि यह 130 सेंटीमीटर चौड़ा और 55 सेंटीमीटर गहरा है और इसमें करीबन154.2 किलोग्राम सोना लगा हुआ है.

Holds World Record - Gold Bathtub And Washbasin
Holds World Record – Gold Bathtub And Washbasin

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह बाथटब जापान के नागासाकी शहर के जापान हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट में बनाया गया है. वहीं, इसे बनाने वाले हुईस टेन बॉच ने कहा कि यह दुनिया का पहला बाथटब है जो 18 कैरेट सोने से बना है और इसमें दो वयस्क आराम से सोकर नहा सकते हैं. इस बाथटब को बनाने में करीबन आठ महीने लगे हैं और इसकी कुल कीमत लगभग 7.15 मिलियन यूएस डॉलर यानी करीब 50 करोड़ रुपये है.

जापान हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट
जापान हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट

वैसे, आप इस बॉथटब में नहाने का मजा लेने के लिए इसे 1 से 10 घंटे तक किराए पर बुक कर सकेंगे. वहीं, इसका एक घंटे का किराया लगभग तीन हजार रुपए है. रेस्तरां के मुताबिक, बाथटब को चीन और साउथ कोरिया के टूरिस्टों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. क्योंकि, जापान आने वाले चीनी और साउथ कोरिया के टूरिस्ट अक्सर महंगे बाथटब की मांग करते हैं. सबसे खास बात यह कि इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है.

About Funduc

Check Also

Kangana Ranaut Affairs

अफेयर्स को लेकर चर्चा में रहती हैं कंगना राणावत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना राणावत आज इंडस्ट्री की एक बड़ी एक्ट्रेस हैं. उनका प्रोफेशनल करिअर ऊँचाइयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *