भारत के 5 सबसे रहस्यमय स्थान जिनके बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

Most Mysterious Places in India

Most Mysterious Places in India

Most Mysterious Places in India
Most Mysterious Places in India

भूत प्रेत के किस्से कहानियां और रहस्यमयी दुनिया के बारे में अनेकों बार हमने टीवी और किताबों में पढ़ा है। लेकिन यदि हम आपको बताएं  कि हिंदुस्तान में एक ऐसी जगह है जहां पर  जुड़वा बच्चे होते हैं  या फिर  कोई अदृश्य शक्ति किसी आदमी की पिटाई कर देती है। तो पहले तो आप विश्वास नहीं करेंगे और जब आप  उसकी हकीकत को जान जाएंगे  तो फिर आप डरे बिना नहीं रह पाएंगे। भारत में  कई स्मारक ऐसे हैं  जो अपने आप में  बहुत कुछ कहानी कहते हैं। और जिनका एक  असाधारण इतिहास है। अगर इतिहास की माने  तो भारत के कई स्मारकों पर  भूत-प्रेत का साया है। जब वैज्ञानिकों ने कारणों को खोजने की कोशिश की तो उन्होंने पाया कि लोगों ने असामान्य घटनाओं को भूत-प्रेतों और धार्मिक मान्यताओं के साथ जोड़ दिया जो एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक चली आ रही है। आइए जानते हैं भारत की कुछ रहस्यमयी जगहों के बारे में

एक ऐसी नदी जिसने इसमे गोता लगाया वो कभी बाहर नही आया

यह सबसे खतरनाक स्थानों में से एक है। इस नदी के बारे में  यह कहा जाता है कि  जिसने भी यहां करने की हिम्मत कि वह कभी बाहर नहीं आ सका  लेकिन यहां एक और बात हैरान करती है कि आज तक इस नदी से  कभी  कोई मृत शरीर बरामद नहीं किया गया है  क्या आप इस नदी में गोता लगाना चाहेंगे ?

Khooni River
Khooni River

राजस्थान का एक गांव कुलधारा जहां होती है असामान्य गतिविधियां

कुलधारा में विभिन्न असामान्य गतिविधियों की सूचना मिली है। इस गांव के पूर्वजों का कहना है कि अंतिम निवासी पालीवाल ब्राह्मण थे जिन्होंने इस जगह पर अभिशाप डाला था। तब से, जिसने भी इस गांव में रहने की कोशिश की है उस पर जिंदगी भर के लिए बुरी आत्माओं का साया मंडराता रहता है।

The abandoned village of Kuldhara - Rajasthan
The abandoned village of Kuldhara – Rajasthan

एक डूबता हुआ चर्च-शेटीहल्ली,जो आपको काफी हैरान ओर परेशान कर देगा

डूबने वाले चर्च दुनिया भर में काफी आकर्षण का केंद्र हैं। शेटिहल्ली भारत में एक ऐसा चर्च है जो महीनों तक पानी में डूबने के बाद फिर पानी का स्तर कम होने पर नजर आता है। ओर कुछ लोगों का कहना है कि यह सूर्यास्त में काफी डरावना प्रतीत होता है।

A drowning church - Shettihalli
A drowning church – Shettihalli

गुजरात के दुमास बीच पर मरे हुए लोग करते है आपस में बातें

वैसे तो लोग समुद्र तट पर मौज मस्ती करने के लिए जाते है। लेकिन गुजरात में दुमास समुद्र तट बाकी समुद्र तटों से थोड़ा अलग है। जो लोग यहां घूमने आते है  वे कहते है कि उन्होंने यहां किसी को फुसफुसाते हुए सुना है। लेकिन जब वे घूमते हैं, तो उन्हें कोई भी व्यक्ति नहीं दिखाई दिया। कुछ लोग कहते है कि यहां आत्माओं का साया है।

The whispers of the dead on Dumas beach - Gujarat
The whispers of the dead on Dumas beach – Gujarat

दक्षिण भारत का एक ऐसा गांव  जहां है 500 से ज्यादा जुड़वा बच्चें

यह दक्षिण भारत का सबसे अजीब और रहस्यमय स्थानों में से एक है। यह इतना रहस्यमय है कि इसने वैज्ञानिकों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम का ध्यान आकर्षित किया, जिसने इसकी जांच की।इस जगह को 500 से अधिक जुड़वां भाई बहन होने की सूचना मिली है। स्थानीय लोग कहते हैं कि यह घटना 1 9 4 9 से चली आ रही है।

Mysterious twins - Kodinhi
Mysterious twins – Kodinhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *