God Hanuman

जैसे कि हम सब जानते है धार्मिक उपदेशों, ग्रंथों में वह ताकत होती है जो हमारे दुखों का निवारण करती है. ऐसे में अगर आप  मंगलवार को पवनपुत्र हनुमान की पूजा अर्चना के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करते है तो आपकी मनचाही इच्छा पूरी होती है. लेकिन, अगर आप ये सब निरंतर कर ही रहे परंतु आपको को कोई फल नही मिल रहा तो परेशान मत हो. आज हम आपको बताएंगें कि आखिर क्यों आपको आपकी पूजा का लाभ नही मिल रहा और हनुमान चालीसा का पाठ कैसे करें. जिससे भगवान आपसे खुश हो और आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द से जल्द पूरी हो.हनुमान चालीसा

हनुमान चालीसा के पाठ की शुरुआत आप मंगलवार या शनिवार के दिन से करते हुए 40 दिनों का अनुसरण करें. इसके बाद आपको अगले 11 शनिवार और अगले 11 मंगलवार तक, एक दिन के अंदर 21 पाठ करने होंगे. इस दौरान एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि भगवान हनुमाण का सिमरण सुबह अमृतकाल के वक्त सुबह 4 बजे ही करें.

जब चालीसा पूर्ण हो जाए तो हवन का करवाना अनिवार्य है, हवन करते वक्त हर चौपाई के बाद एक आहुति दीजिए .हनुमान चालीसा

इस विधि के द्वारा पाठ करने के बाद प्रसाद गाय और बंदर को ज़रूर खिलाएं और उसके बाद सभी भक्तों में प्रसाद को बांट दें. बता दें कि अगर आप इसी प्रकार से नियमानुसार हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी, तो आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी और आपको अपनी इच्छानुसार फल प्राप्त होगा.

वैसे इस प्रकार से हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपके द्वारा किया हुआ हर अनुष्ठान पूरा होता है. सिर्फ इतना ही नही, जिंदगी में जब भी आपके ऊपर कोई संकट आए तो आप इसे ऊपर बताए गए तरीके से ज़रूर पढ़े, कुछ ही दिनों में आपको चमत्कारी असर दिखने लगेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *