Breaking News
Home / Entertainment News / ये हैं कटरीना कैफ की १० सुपरहिट फ़िल्में

ये हैं कटरीना कैफ की १० सुपरहिट फ़िल्में

Katrina Kaif Movies
Katrina Kaif Movies

कटरीना कैफ की गिनती यूं तो बड़े स्टारों में होती है, पर दरअसल बॉलीवुड में 15 साल का उनका तमाम उतार चढाव भरा रहा है २००३ में आई उनकी पहली ही फिल्म ‘बूम’ बुरी तरह नाकाम रही थी. पर एक्टिंग के मामले में जीरो मानी जाने वाली कटरीना ने कई सुपर हिट फ़िल्में दी हैं. लम्बे अरसे से ठंडे चल रहे उनके करियर को अपकमिंग फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ से उम्मीदें हैं. आइये डालते हैं उनकी सक्सेसफुल फिल्मों पर एक नजर.

मैंने प्यार क्यों किया: 2005 में आई मैंने प्यार क्यों किया का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. सलमान खान के साथ कटरीना कि जोड़ी कुछ ऐसी जमी कि फिर दोनों ने कई हिट फ़िल्में दीं. इस रोमांटिक, कॉमेडी के गाने भी बेहद पोपुलर हुए.

नमस्ते लंदन: अक्षय कुमार के साथ कटरीना कि इस फिल्म ने काफी धूम मचाई. लंदन में पली बढ़ी एक बिगडैल लड़की के रोल में कटरीना दर्शकों को बेहद पसंद आई. 2007 में आई इस फिल्म के निर्देशक विपुल शाह थे.

पार्टनर: असल में साल 2007 कटरीना के लिए काफी लकी रहा. गोविंदा का कमबैक और सलमान के साथ उनकी शानदार कॉमिक टाइमिंग के चलते फिल्म ब्लॉक बस्टर साबित हुई. फिल्म की इस सफलता का कुछ श्रेय कैट के हिस्से में भी आया.

वेलकम: 2007 के अंत में आई वेलकम इस साल कटरीना के करियर कि तीसरी सुपरहिट फिल्म थी . अनीस बज्मी के निर्देशन में कैट और अक्षय की जोड़ी को एक बार फिर बहुत पसंद किया गया.

रेस: अगला साल यानी 2008 भी कैट के फेवर में रहा. अब्बास मस्तान के इस सस्पेंस थ्रिलर ने बॉक्स ऑफिस में खूब धूम मचाई. सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बासु, अनिल कपूर जैसे सितारों से सजी इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे.

Katrina Kaif Hot Images
Katrina Kaif Hot Images

सिंह इज किंग: 2008 में ही कटरीना ने एक बार फिर अक्षय कुमार के साथ ये सुपरहिट फिल्म दी. अनीस बज्मी इस फिल्म के निर्देशक थे.

अजब प्रेम की गजब कहानी: रणबीर कपूर और कटरीना कैफ के बीच रिलेशनशिप की शुरुआत २००९ में इसी फिल्म से हुई थी. राजकुमार संतोषी की इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ने टीनेजर दर्शकों को दीवाना बना लिया.

एक था टाइगर: दो तीन साल तक कटरीना के करियर कि गाड़ी हिचकोले लेती रही. फिर आखिरकार २०१२ में वापस सफलता हाथ आई तो सलमान का साथ मिलने के बाद. निर्देशक कबीर खान ने इस जोड़ी के साथ बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई.

धूम ३: कटरीना की आल टाइम ब्लॉक बस्टर फिल्म साबित हुई धूम ३. इस दफा कैट को पहली दफा मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का साथ मिला था. विजय आचार्या के निर्देशन में इस फिल्म ने पूरी दुनिया में अपनी सफलता के झंडे गाड़े.

Katrina Kaif Dhoom3
Katrina Kaif Dhoom3

About Funduc

Check Also

Kangana Ranaut Affairs

अफेयर्स को लेकर चर्चा में रहती हैं कंगना राणावत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना राणावत आज इंडस्ट्री की एक बड़ी एक्ट्रेस हैं. उनका प्रोफेशनल करिअर ऊँचाइयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *