Kareena And Bobby Deol
Kareena And Bobby Deol

सोल्जर और अजनबी जैसी सुपरहिट फिल्मों में नज़र आने वाले स्टार बॉबी देओल के डूबते करियर का सारा श्रेय बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर खान को जाता है. वैसे, तो बॉलीवुड में हर एक स्टार का एक ऐसा दौर आता है जिसमें वो कभी अर्श पर चमकता हुआ तो कभी फर्श पर बिखरा हुआ नज़र आता है.

दरअसल, साल 2007 में आई सुपरहिट फिल्म जब वी मेट के निर्देशक इम्तियाज अली की पहली पसंद शाहिद नहीं बल्कि बॉबी देओल थे. लेकिन, करीना ने अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड शाहिद के साथ ये फिल्म करने के लिए बॉबी को इस मूवी से निकलवा दिया था.

इस बात का जिक्र अपने एक इंटरव्यू में खुद बॉबी देओल ने करते हुए बताया था कि जब उन्होंने इम्तियाज की फिल्म ‘सोचा ना था’ देखी तो वो उनके फैन बन गए और उनके साथ फिल्म करने की इच्छा जाहिर की थी. फिर जब इम्तियाज बॉबी के पास फिल्म ‘जब वी मेट’ की स्क्रिप्ट लेकर गए, तब इस मूवी का नाम गीत था. इसके लिए बॉबी ने इम्तियाज अली और फिल्म के प्रोडक्शन हाउस अष्टविनायक से भी बातचीत की थी.परंतु, उस वक्त फिल्म को महंगी बताकर ठंडे बस्ते में डाल दिया गया.

Kareena Kapoor Khan
Kareena Kapoor Khan

लेकिन, करीबन 6 महीने के बाद जब फिल्म गीत ‘जब वी मेट’ के नाम से शुरू हुई. तो उस वक्त बॉबी को गहरा झटका लगा था. लेकिन, तब तक इस फिल्म में बॉबी को रिप्लेस कर उनकी जगह शाहिद कपूर ने ले ली थी. दरअसल, करीना इस फिल्म में काम करने के लिए सिर्फ एक ही शर्त पर राज़ी हुई थी और वो शर्त थी कि इस फिल्म में वो बॉबी नही बल्कि शाहिद के साथ काम करेंगी. हालांकि, बॉबी को इस बात का आज भी दुख है कि अगर करीना ने उस वक्त ऐसा न किया होता तो शायद आज बॉबी का नाम भी चमकते सितारों की लिस्ट में शामिल होता है. वैसे बता दें, बॉबी देओल ने अपने 24 साल के फिल्मी करियर में 41 फिल्मों में काम किया, जिसमें से सिर्फ 6 फिल्म ही हिट हुई.

Kareena Spoiled Bobby Deol Career
Kareena Spoiled Bobby Deol Career

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *