पहली ही फिल्म में बाजी मार गए थे कपिल शर्मा

Kapil Sharma Movies
Kapil Sharma Movies

बॉलीवुड की फिल्मों की कामयाबी का आकलन आजकल बॉक्स आॅफिस पर उसके कुल कलेक्शन को लेकर लगाया जाने लगा है. फिल्म की कुल लागत के मुकाबले में यदि फिल्म की कमाई दो -तीन गुणा हो जाती है तो ये किसी भी एक्टर और उस फिल्म से जुड़े कलाकारों के लिए बेहद खुशी की खबर हो जाती हैं. छोटी स्क्रीन से बॉलीवुड की फिल्मों में कदम रखने वाले कपिल शर्मा के लिए उनकी फिल्म किस किस को प्यार करूं बेहद कामयाब फिल्म साबित हुई.

कामयाब रही ‘किस किसको प्यार करूं’

Kis Kisko Pyaar Karoon
Kis Kisko Pyaar Karoon
  • बजट- 20 करोड़
  • कमाई – 72 करोड़

वर्ष 2015 में आर्इं इस फिल्म की कुल लागत 20 करोड़ के आसपास की थी. लेकिन 25 सितंबर 2015 को रिलीज होने के बाद से ही इस फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स सिनेमाघरों में पहुंच रहे दर्शकों से मिला. जिसका नतीजा ये रहा है कि कपिल की इस डेब्यू फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर 72 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करने में कामयाबी हासिल कर ली. स्टैंड अप कॉमेडी स्टार से हिंदी फिल्म स्टार की भूमिका में आए कपिल के लिए ये फिल्म वाकई में कामयाब फिल्म साबित हुई.

दर्शकों को नहीं भाई ‘फिरंगी’

Firangi Movie
Firangi Movie
  • बजट- 25 करोड़
  • कमाई – 10.27 करोड़

1 दिसंबर 2017 को रिलीज हुई कपिल शर्मा की फिल्म फिरंगी दर्शकों पर अपना जादू चलाने में नाकाम रही. इसका सबूत बॉक्स आॅफिस के आकंड़े बन गए है. इस फिल्म ने अपने पहले पांच दिनों में केवल 8.15 करोड़ रुपए ही कमाई की थी. फिल्म नेकपिल की पहली फिल्म की तुलना में शुरूआत से ही टिकट खिड़की पर धीमी शुरूआत की थी जो बाद के दिनों में भी जारी रही. कपिल की पहली फिल्म हिट साबित हुई थी इसी वजह से उन्हें अपनी इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं. मगर फिल्म को दर्शकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. इस फिल्म के बॉक्स आॅफिस कलेक्शन के प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बड़ी मुश्किल से फिल्म ने 10 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाबी हासिल की थी. इस फिल्म का कुल बजट 25 करोड़ का था जबकि फिल्म ने 10.27 करोड़ रुपए ही कमाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *