कपिल शर्मा : कड़ी मेहनत ने ही शोहरत दी कपिल को

Kapil Sharma Career And His Struggle

Kapil Sharma And His Struggle
Kapil Sharma And His Struggle | कपिल शर्मा 

छोटी स्क्रीन पर अपनी स्टैंड अप कॉमेडी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा अब जो भी है इस मुकाम पर पहुँचने के लिए उन्हें बहुत समय लगा है. भले ही हम ये कहते हों कि कपिल ने बड़ी जल्दी सफलता का स्वाद चखा हो लेकिन बात वही है अगर आपको जल्दी सफलता प्राप्त करनी है तो उसके अनुपात में मेहनत भी करनी पड़ेगी तभी आप लोगो की नजर में आ पाएंगे और कपिल ने यही किया है.

कपिल की लाइफ : कपिल शर्मा को लोग एक कॉमेडियन के तौर पर जानते है लेकिन वो एक अच्छे इंसान भी हैं. अब कपिल की जिन्दगी के बारे में बात करें तो उनके पिता पंजाब पुलिस में थे. माँ जो है एक आम गृहिणी थी. उनके पिता की मौत कैंसर की वजह से 2004 में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई. उन्होंने अपनी पढाई भी पंजाब के अमृतसर के कॉलेज में की है. यहीं पर उनके साथ पढ़ने वाले कुछ मित्रों के साथ उन्होंने आगे चलकर टेलिविजन में काम भी किया.

Kapil Sharma Early Life
Kapil Sharma Early Life

कपिल का करियर : कपिल के करियर की बात करें तो एक पंजाबी चैनल में उन्होंने एक कॉमेडी शो ‘हसदे हसांदे रहो’ में काम किया और फिर उन्हें नेशनल टेलीविजन पर आने का मौका मिला. द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज शो के जरिये जिसके उस सीजन को उन्होंने जीता था और 2007 में इस शो को जीतने की ऐवज में उन्हें 10 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर दिए गए.  उसके बाद वो धीरे धीरे आगे बढ़ते गये और उन्होंने सोनी पर आने वाले शो कॉमेडी सर्कस में हिस्सा लिया और उसके 6 सीजन के विजेता रहे. इसके बाद उन्होंने झलक दिखलाजा, जो एक डांस रियल्टी शो था के छटवें सीजन को होस्ट भी किया. उसके बाद कॉमेडी शो ‘छोटे मियां’ को भी उन्होंने होस्ट किया था. इसके बाद कपिल ने ‘उस्तादों का उस्ताद’ में भी हिस्सा लिया था.

Kapil Sharma Career

खुद का शो शुरू किया : इसके बाद कपिल शर्मा ने कलर्स चैनल पर अपना खुद का शो ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ शुरू किया. और इसकी प्रोडक्शन कंपनी उनकी खुद ही की कंपनी थी. इस शो में कपिल के काम की तारीफ जितनी की जाये उतनी कम है. क्योंकि धैर्य और मेहनत के साथ किये गये काम की वजह से उन्हें बहुत कम समय में ही सफलता हासिल हो गयी और ऐसे में उन्हें सीएनएन आईबीएन की ओर से आयोजित किए गए अवार्ड शो में मनोरंजन की श्रेणी में ‘इंडियन आॅफ द ईयर’ का पुरस्कार भी दिया गया गया. ये समय कपिल के कामयाबी का ही समय था इसीलिए वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के समय में उन्हें इलेक्शन कमिशन की ओर से दिल्ली का ब्रांड एम्बेसेडर भी नियुक्त किया गया था.

The Kapil Sharma Show
The Kapil Sharma Show
One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *