Kapil Sharma Movies
Kapil Sharma Movies

Kapil Sharma Filmography – Movies List from 2007 to 2018

भारतीय टेलिविजन के लिए कपिल शर्मा का नाम अब एक अमिट पहचान बन चुका है. उल्लेखनीय है कि कपिल शर्मा फरवरी 2013 में, फोर्ब्स इंडिया पत्रिकाओं में शीर्ष 100 हस्तियों के बीच में चुने गए थे और वह उस सूची में 96 वें स्थान पर थे. फिल्म अभिनेता अनिल कपूर ने कपिल शर्मा को अपनी फिल्म में एक भूमिका भी दी थी. कपिल शर्मा जैसे भारतीय दर्शकों को एक स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर परिचित है उसी तरह उन्होंने अपनी हिंदी फिल्मों में भी अपनी अदाकारी के जलवे खूब बिखेरे है. शायद ही कोई उनकी भूमिकाओं को देखकर ये कह सके कि ये चेहरा सिर्फ टेलिविजन की छोटी स्क्रीन के लिए ही बना है.

भावनाओं को समझों (2010)

वैसे तो कपिल शर्मा ने वर्ष 2010 में स्टैंड अप कॉमेडियन सुनील पाल की फिल्म भावनाओं को समझों में भी काम किया था. हालांकि ये फिल्म उनके करियर के हिसाब से बहुत ज्यादा चर्चा में नहीं रही. लेकिन इस फिल्म में उनके साथ और भी 51 फेमस स्टैंड अप कॉमेडियन्स ने एक्टिंग की थी. फिल्म में दिखाया गया था कि एक लालची इंसान अंत में कैसे अच्छा इंसान बन जाता हैं.

Kapil Sharma's First Movie Bhavnao Ko Samjho
Kapil Sharma’s First Movie Bhavnao Ko Samjho

किस किसको प्यार करूं- (2015)

वर्ष 2015 में बनी ये हास्य फिल्म एक्टर कपिल शर्मा के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हुई. विख्यात निर्देशक अब्बास मस्तान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में स्टैंड अप कॉमेडी स्कार कपिल शर्मा ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था. इस फिल्म में तीन अलग अलग नाम के एक ही व्यक्ति (कपिल शर्मा) की कहानी को दर्शाया गया था. जिसका नाम शिव, राम और किशन होता है. जो लगातार तीन शादियाँ करता है. लेकिन गलती से सभी एक ही जगह पर रहने आ जाते हैं. लेकिन वह एक और लड़की से शादी करने के पीछे पड़ जाता है. लेकिन इस बीच उसके सामने कई परेशानी आती है.

Kis Kisko Pyaar Karoon
Kis Kisko Pyaar Karoon

फिरंगी (2017)

ये एक एक्शन -कॉमेडी फिल्म है जिसे राजीव ढींगरा ने निर्देशित किया है. कपिल शर्मा ने इस फिल्म में जहां एक ओर मुख्य भूमिका अदा की हैं वहीं पर वो इस फिल्म के निर्माता भी थे. फिल्म पंजाब और राजस्थान में मुख्य रूप से बनी थी. वर्ष 2017 को ही ये रिलीज हुई.

Firangi Movie
Firangi Movie

मंगा (कपिल शर्मा) एक अशिक्षित और बेरोजगार नौजवान है जो पुलिस बल में शामिल होने का सपना देखता है लेकिन ऐसा करने के लिए किए गए हर प्रयास में विफल रहता है.  अपने मित्र हेरा (इनाममुल्क) के विवाह के लिए गांव के नाकु गुदा मैं, मंगा सरगी (इशिता दत्ता) से मिलता है और वह उसके साथ प्यार में पड़ती है, लेकिन बेरोजगारी होने के कारण मंगा सरगी के साथ अपने रिश्ते को आगे नहीं बड़ा पाता हैं. मंगा एक अनोखी क्षमता के साथ पैदा हुआ था कि वह किसी की पीठ दर्द को अपने एक किक के साथ ठीक कर सकता था. एक दिन वह मार्क डैनियल (एडवर्ड सोनेनब्लिक) का इलाज करने का प्रबंधन करता है, जो उसकी क्षमता का उपयोग करता है. मंगा के काम से खुश होकर मार्क उसे पुलिस बल में नौकरी प्रदान करता है. लेकिन जब वो शादी का प्रस्ताव सरगी के परिवार को भेजता है तो सरगी के दादा लालाजी (अंजन श्रीवास्तव), जो खुद महात्मा गांधी के अनुयायी रहते हैं, इस प्रस्ताव को ठुकरा देते हैं.

One thought on “फिल्मों में भी दिखा कपिल का जलवा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *