90 के दशक में फिल्मों में खूब धूम मचाने वाली और बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस जूही चावला का नाम सुनते ही उनका सादगी से भरा व खिलखिलाता चेहरा आँखों के सामने आ जाता है. उनकी एक दिलकश मुस्कान पर न केवल तब बल्कि आज भी लाखों लोग मरते है. लेकिन क्या आप जानते है कि जूही ने साल 1995 में जय मेहता से शादी कर ली थी. परंतु, उन्होनें इस बात पर कई सालों तक पर्दा डाले रखा और इस बात का लोगों को तब पता चला जब प्रेग्नेंट होने की वजह से उनका पेट नजर आने लगा. तो चलिए आज हम आपको इस लेख के जरिए उस बात के बारें में बताते है कि आखिर क्यों जूही ने इस बात को छिपाए रखा ?

Juhi Chawla
Juhi Chawla

वैसे, मीडिया सूत्रों की मानें तो जूही ने अपनी शादी की खबर को लोगों से इसलिए छिपाए रखा ताकि इससे उनके फिल्मी कॅरियर में कोई असर ना पड़े. क्योकि, जब उन्होनें जय मेहता से शादी की तो उनका करियर बुलंदियों पर था और उनका नाम बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट मे पाया जाता था. दरअसल, बॉलीवुड में ये बात लंबे समय से प्रचलित है कि शादी के बाद हीरोइनों को काम नहीं मिलता. वहीं, शादी की बात का खुलासा जूही ने तब किया, जब वह जय मेहता के बच्चे की मां बनने वाली थी. हालांकि, शादी से पहले जूही चावला के पति जय मेहता से उनके अफेयर की खबरें अक्सर मीडिया में छाई रहती थी. लेकिन, दोनों ने कभी भी इस बात को लेकर कोई खुलासा नहीं किया था और शादी के बाद जूही अपने पति जय को सिर्फ अपना अच्छा दोस्त बताती थीं.

juhi chawla husband
juhi chawla husband

बता दें, जूही और उनके पति के बीच पहली मुलाकात फिल्म ‘कारोबार’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. दरअसल, फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन और बिजनेसमैन जय मेहता के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी और राकेश ने जूही और जय की मुलाकात करवाई थी. इसके बाद इनकी कई मुलाकातें हुई. हालांकि, उस वक्त दोनों ने ही एक-दूसरे के प्रति अपनी कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. लेकिन जब जूही को पता चला कि जय की वाइफ की एक हवाई हादसे में मौत हुई थी तो उनका जय के प्रति व्यवहार बदल गया और दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी थी.

Juhi Chawla Wed Jay Mehta
Juhi Chawla Wed Jay Mehta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *