Artificial Egg
Artificial Egg

अक्सर यह सुनने में आता हैं कि खाली दिमाग शैतान का दिमाग होता. क्योंकि, इंसान खाली समय में बैठकर कुछ ना कुछ खुराफाती करने की सोचता रहता हैं. लेकिन, कभी-कभी इंसान के दिमाग में ऐसा आइडिया आता है जिसकी कल्पना करना भी थोड़ा सा नामुमकिन होता है. जी हां, ऐसा ही खुराफाती आइडिया इस शख्स के दिमाग में भी आया जिसे सुनकर आप शर्मा जाएंगें. वहीं, दूसरी तरफ इस इंसान ने अपने खुराफाती आइडिया के अनुसार जो एक्सपेरीमेंट किया, उसका नतीजा तो इससे भी ज्यादा चौंकाने वाला था. जरा सोचिए कि यदि मुर्गी के अंडे में इंसान का स्पर्म डाल दिया जाए तो क्या होगा ? वैसे, कई दिनों से यू-ट्यूब पर ऐसा ही एक वीडियो बेहद वायरल हो रहा है.

 दरअसल, रशिया का यह व्यक्ति  कुछ ‘होमूनुकुलस’ बनाना चाहता है. होमूनुकुलस’ एक लैटिन शब्द है. जिसे छोटे इंसान या बौनों के लिए इस्तेमाल किया जाता है.  6वीं शताब्दी में यह शब्द रसायनशास्त्र में काफी लोकप्रिय रहा, और 19वीं शताब्दी में भी फिक्शन में लोकप्रिय हुआ. ऐतिहासिक रूप से कहा जाएं तो ‘होमूनुकुलस शब्द  का मतलब होता है “बौना”. वैसे, मुर्गी के अंडे से इंसान बनाने की प्रक्रिया को इस व्यक्ति ने नाम दिया है ‘अलकेमिकल प्रोसेस’ और इस एक्सपेरीमेंट के लिए शख्स ने इसी प्रोसेस का इस्तेमाल किया. बता दें, इस प्रोसेस में इस व्यक्ति ने अपना स्पर्म इंजेक्शन की मदद से मुर्गी के अंडे में डालता है. इसके बाद वह इसे प्लास्टिक के डिब्बे में बंद करके कुछ दिनों के लिए ऊन की टोपी में रखकर एकांत जगह में रखता है.

लेकिन, कुछ दिनों के बाद इस अंडे में से जो निकलता है, वह आपके होश उड़ाने के लिए काफी है. यकीन नहीं हो रहा तो आप खुद ही देख लीजिए बेहद चौंकाने वाला यह वीडियो :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *