honeymoon places in india

“सांसों को सांसों में ढ़लने दो जरा…धीमी सी धड़कन को बढ़ने दो जरा…लम्हों की गुजारिश है ये पास आ जाएं…हम-तुम, हम-तुम” यह प्यार भरी चंद लाइनें गुनगुनाते और हाथों में हाथ डाले आपको प्यार के दो पंछी चोंच से चोंच लड़ाते हुए प्यार के सरोबर से भरी हुई जगहों यानि कि हनीमून डेस्टिनेशन पर नजर आ जाएंगें. लेकिन, अगर आप इस साल शादी करने जा रहे है तो जाहिर सी बात है कि आप अपने पार्टनर के साथ मिल कर हनीमून पर जाने की प्लानिंग भी कर रहें होगे. लेकिन, अगर आप शादी की तैयारियों को लेकर इतना बिजी है कि आपको समझ नही आ रहा कि कौन सी जगह पर जाकर आप अपने होने वाले पार्टनर से आपने प्यार का इजहार तहदिल से कर पाएंगें. तो मियाँ, भारत की यह कुछ ऐसे रोमांटिक प्लेस है जहाँ आपके प्यार का नशा हो जाएगा दुगना.

श्रीनगर: कितनी खूबसूरत यह त्सवीर है…यह कश्मीर है यह कश्मीर है. धरती के स्वर्ग पर आप अपनी जिंदगी के खुशगवार रिश्ते को अपने प्यार के आगोश में भर सकते है. श्रीनगर की दिलकश वादियां आपके रोमांस में मिठास भरने में कोई कसर नही छोड़ेगी और इन वादियों में आपका रिश्ता ना सिर्फ मजबूत होगा बल्कि यह पल यादगार भी बन जाएगें.Honeymoon Place In Srinagar

उदयपुर: झीलों के शहर ‘उदयपुर’ में आप अपना हनीमून झीलों और महलों के बीच मना सकते है. इस खूबसूरत राजसी जगह पर आप और आपके पार्टनर को ऐसी फीलिंग आएगी मानो जैसे आप किसी राज्य के राजा-रानी हो और आपके हनीमून की यादें सोने के अक्षरों से आपके जहन में ताउम्र जिदां रहेगी.

Udaipur Honeymoon Images

अडंमान निकोबार द्वीप: शोरगुल की दुनिया से कहीं दूर अगर आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते है तो हनीमून के लिए अडंमान निकोबार द्वीप बेहद अच्छा विक्लप है. चारों ओर समंदर से घिरी जगह में आप अपने प्यार का इजहार इश्कियाना तरीके से कर सकते है.

Andaman and Nicobar

इंफाल: नार्थ-ईस्ट की गोद में बसे इंफाल की खूबसूरती की तारीफ शब्दों में करना नामुमकिन है. यहाँ आप दुनिया को भूलकर अपने पार्टनर के साथ प्यार के रंग में रंग जाएंगे.

इंफाल - Imphal

तवांग:  तवांग का शांत वातावरण आपको आपनी पार्टनर की खामोशियों को समझने का सुनहरा मौका देता है क्योंकि कभी-कभी खामोशियां वो हाल-ए-दिल बयान कर देती है जो शायद आप पूरी जिदंगी शब्दों में भी ना कर पाएं.

तवांग - Tawang

कुल्लू मनाली: कुल्लू मनाली में बर्फ से ढ़की चोटियाँ आपको अपने पार्टनर की बांहों में गर्मी का अहसास कराती है…पार्टनर की इन्हीं बाहों में सिमट कर आप यहाँ पर प्राकृतिक नजारों का आनंद ले सकते है.

Kullu Manali - कुल्लू मनाली

तो अब सोचना किस बात का फोन उठाइए और कर लिजिए कोई हनीमून डेस्टिनेशन का पैकज बुक और वहाँ किजिए अपने पार्टनर से कुछ यूँ अपने प्यार का इजहार..

“तुम मेरी जिंदगी में शामिल हो ऐसे, मंदिर के दरवाज़े पर मन्नत के धागे हों जैसे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *