Get A Glamorous Look In Saree
Get A Glamorous Look In Saree

त्यौहारों और शादीओं के सीजन में महिलाएं हो या लड़कियां स्पेशल दिखना चाहती हैं. इसके लिए वे ट्रेडिशनल ड्रेस यानी साड़ियां पहनना ज्यादा पसंद करती हैं. इन कपड़ों के साथ वे सुंदर दिखने के साथ ही ग्लैमरस भी लगती हैं. इसके लिए उसे सही तरीके से बांधना और पहनना भी आना चाहिए क्योंकि गलत तरीके से पहनी हुई साड़ी किसी पर भी अच्छी नहीं लगती. आइए हम आपको साड़ी पहनने के विभिन्न तरीकों के बारे में बताते हैं. यदि आप साड़ी में भी ग्लैमरस और सुंदर दिखना चाहती है तो अपनाइए ये टिप्स.

बंगाली स्टाइल : साड़ी बांधने का बंगाली स्टाइल सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. इस स्टाइल में महिलाएं सुंदर दिखने के साथ-साथ ग्रेसफुल भी लगती हैं. बंगाली स्टाइल की साड़ी पहनकर आप खुद को ट्रेडिशनल लुक दे सकती है. हां, लेकिन इसे संभालने में थोड़ी परेशानी जरू र होती है.

Bengali style
Bengali style

Watch Video : How to wear Bengali style saree ?

लहंगा स्टाइल : इन दिनों लहंगा स्टाइल की साड़ियों का बहुत ज्यादा चलन है. वर्तमान की लगभग सभी हीरोइनें इस स्टाइल को काफी पसंद करती हैं. यूं तो मार्केट में कई तरह की लहंगा साड़ी उपलब्ध है लेकिन यदि आप चाहे तो सामान्य साड़ी को भी लहंगा स्टाइल में बांध सकती है. लड़कियां इस स्टाइल की साड़ियां पहनना ज्यादा पसंद करती हैं. इन्हें संभालने में भी ज्यादा परेशानी नहीं होती.

Lehenga style Saree
Lehenga style Saree

Watch Video : How to wear Lehenga style saree ?

मराठी स्टाइल : साड़ियों के सभी पैटर्न में मराठी स्टाइल की साड़ी सबसे हटकर लगती है. इस साड़ी के पहनने का ढंग तो अलग होता ही है, इसके साथ ही इसका लुक भी सबसे जुदा होता है. इसकी लंबाई 6 मीटर के बजाय 9 मीटर की होती है और इसके नीचे पेटीकोट पहनने की भी जरूरत नहीं होती. ज्यादातर मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों की औरतें इस स्टाइल की साड़ी पहनती है.

How To Wear Saree Marathi Style
How To Wear Saree Marathi Style

How To Wear Saree In Marathi Style ?

गुजरती स्टाइल : यदि आपको हेवी नेट और सिल्क की साड़ियां पहनना ज्यादा पसंद है तो यह स्टाइल आपके लिए एकदम परफेक्ट साबित हो सकती है. इसमें पल्लू को सीधे हाथ की तरफ से लिया जाता है. इस स्टाइल की साड़ियां गुजरात की महिलाएं ज्यादा पहनती हैं.

Gujarati style Saree
Gujarati style Saree

Watch Video : How to wear Gujarati style saree ?

फिश कट साड़ी स्टाइल : साड़ी पहनने की इस स्टाइल को पतली कमर वाली महिलाओं के साथ ही लड़कियां भी काफी पसंद करती हैं. यह साड़ी स्कर्ट की तरह होती है. इस साड़ी का डिजाइन फिश (मछली) के आकार का होता है. इसीलिए उसे पहनने वाली महिलाओं का फिगर और भी पतला दिखने लगता है. इस तरह की साड़ियों के पल्लू पर अधिक काम किया जाता है. ये साड़ियां हिप्स से पतली और नीचे से फैली होती है. यूं तो यह साड़ी हर फिगर पर सूट करती है लेकिन कर्वी फिगर के लिए इसे अच्छा आॅप्शन माना जाता है. इस साड़ी को लो वेस्ट से पहना जाता है. सामान्य तौर पर यह स्टाइल उन साड़ियों पर अच्छा लगता है जिनके पल्लू पर अधिक काम किया होता है.

Fish Cut Saree
Fish Cut Saree

बटरफ्लाई स्टाइल : बटरफ्लाई स्टाइल सेंसेशनल और मॉडर्न लुक देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इस स्टाइल में पल्लू को पतला रखा जाता है ताकि नाभि दिखाई दे. इस तरह की साड़ी को हेवी वर्क वाले ब्लाउज के साथ पहना जाता है. शिफॉन नेट जैसी साड़ियों पर यह स्टाइल बहुत अच्छा लगता है.

Butterfly style Saree
Butterfly style Saree

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *