अब समय है फ्यूजन वियर का

Traditional Wear Fusion
 Fusion Indian clothing
Fusion Indian clothing

फैशन दिनोंदिन रूप बदलकर नए अंदाज में ढल रहा है. लेटेस्ट फैशन ट्रेंड में फ्यूजन का अपना अलग ही जलवा है. इसी खास अंदाज से सराबोर है फैशन फ्यूजन का, यानी ट्रेडिशनल इंडियन और वेस्टर्न वेयर का स्पेशल कॉम्बिनेशन. स्कर्ट के साथ पहना गया कुर्ता या साड़ी के साथ पहना गया कोट, अब फैशन के लिहाज से मिसफिट अटायर हरगिज नहीं ह

अगर आप पार्टियों, त्योहारों और शादियों में पारंपरिक परिधान पहनकर बोर हो गई हैं तो इस बार फ्यूजन जरूर ट्राई करें. फ्यूजन ड्रेस में ट्रडिशनल कपड़ों की अदा और नजाकत के साथ वेस्टर्न स्टाइल का ट्रेंडी लुक भी बरकरार रहता है. फेस्टिव सीजन को देखते हुए आप इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में लहंगा सिलवा सकती हैं या साड़ी को मॉडर्न स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं. यह आपके लुक को बदलने के साथ ही आपको फैशन स्टाइलो भी बना देगा.

ट्रडिशनल को करें मॉडर्न
त्योहारों में हर कोई ट्रडिशनल ढंग से ही ड्रेसअप होता है. पहली पसंद तो साड़ी या एथनिक सलवार-सूट्स ही होते हैं. ऐसे में थोड़ा अलग दिखना हो तो अपने एथनिक वेयर्स को कुछ मॉडर्न टच दें. लॉन्ग स्कर्ट के साथ हॉल्टर टॉप, हैरम पैंट के साथ स्लीवलेस शॉर्ट टॉप और टी शर्ट या शर्ट के साथ दुपट्टा या स्टोल कैरी करना स्टाइलिश माना जाने लगा है. यही नहीं, साड़ी जैसे परिधान को भी मॉडर्न और वेस्टर्न तरीकों से डिजाइन किया जा रहा है. इसमें रेडीमेड साड़ी तथा साड़ी ड्रेस जैसे परिधान शामिल हैं. फुलकारी, मिरर वर्क, कश्मीरी या चिकन एंब्रॉयडरी के कुर्ते के साथ जींस या टाइट्स पहनें. इससे आपको वेस्टर्न स्टाइल और इंडियन डिजाइन, दोनों का लुक मिलेगा.

Traditional Wear Fusion
Traditional Wear Fusion

फ्यूजन जंचे सब पर
मेंस फैशन में भी इंडो-वेस्टर्न का आजकल बहुत चलन है. इंडो-वेस्टर्न कोट को पटियाला सलवार, ट्राउजर, शेरवानी और धोती के साथ पहना जा सकता है. कलर्स, कट्स और डिजाइंस के साथ नए प्रयोग करने से स्टाइल में क्रिएटिविटी आती है. एक ओर जहां वाइब्रेंट कलर्स आपको बिलकुल डिफरेंट लुक देंगे, वहीं हलके और गहरे रंगों के कॉम्बिनेशन वाले अटायर्स में भी आप सबसे हट कर नजर आएंगे.

Indian Western Fusion
Indian Western Fusion

एक्सेसरीज भी हों खास
कपड़ों के साथ ही ज्यूलरी और फुटवेयर में भी फ्यूजन लुक काफी पसंद किया जा रहा है. डैंगलर्स, वुडन बैंगल्स, ब्रेसलेट, बीड्स की पायजेब भी फ्यूजन के तौर पर पहने जा रहे हैं. साथ ही जींस के साथ कोल्हापुरी चप्पल तथा साड़ी के साथ स्पोर्टी लुक वाले शूज भी आजकल फैशन का अहम हिस्सा बन चुके हैं.

Accessory On Indian Fusion Wear
Accessory On Indian Fusion Wear

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *