Breaking News
Home / Bizarre News / रोगी से निरोगी होने के लिए यहां के लोग पानी में नहीं बल्कि क्रूड ऑयल से नहाते है, जानिए वजह

रोगी से निरोगी होने के लिए यहां के लोग पानी में नहीं बल्कि क्रूड ऑयल से नहाते है, जानिए वजह

वैस तो दुनियाभर में लोग कई बीमारियों के लिए कई तरह के अलग-अलग इलाज अपनाते है, जिससे डॉक्टर के पास जाए बिना ही बिमारी से निजात पाया जा सकता है. लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे इलाज के बारें में बताएंगें जिसे सुनने के बाद आपको थोड़ी सी हैरानी ज़रूर होगी.

Crude Oli Therapy
Crude Oli Therapy

जी हां, हम बात कर रहे है ईरान के करीबी देश अजरबेजान के नाफतलान शहर की. यहां पर एक ऐसा हेल्थ सेंटर है जहां पर सभी लोग क्रूड ऑयल से भरे बाथटब में नहाते हैं. दरअसल, इसके लिए मरीज को 40 डिग्री के तापमान पर 130 लीटर तेल में नहलाया जाता है व मरीज दिन में एक बार ही सिर्फ 10 मिनट के लिए इस बाथ टब का इस्तेमाल कर सकता है. क्योंकि, इसमें मौजूद अलग-अलग केमिकल की वजह से इसमें अधिक देर नहाने से शरीर पर बुरा असर भी पड़ सकता है, यहां तक की मौत भी हो सकती है. इसलिए इसके लिए एक तय समय सीमा निर्धारित की गई है. वैसे, सुनने के बाद भले ही आपको थोड़ा सा अजीब ज़रूर लगे लेकिन इस इलाज को करवाने के लिए लोग बड़ी दूर-दूर से आते हैं. वहीं, इस सेंटर के विशेषज्ञ ने दावा किया है कि क्रूड ऑयल न्यूरोलॉजिकल और स्किन प्रॉब्लम सहित 70 से अधिक बीमारियां दूर करता है. बता दें, इस खास चिकित्सा को लेने के लिए यहां रूस, कजाकिस्तान, जर्मनी सहित अन्य देशों से लोग पहुंचते हैं.

बल्कि क्रूड ऑयल से नहाते है
बल्कि क्रूड ऑयल से नहाते है

बता दें, क्रूड आॅयल से इलाज का ये कोर्स मात्र दस दिनों का ही होता है. वहीं, हेल्थ सेंटर के एक्सपर्टस इस मामले में कहते हैं कि ये बेहद आरामदायक तकनीक है व महज दस दिनों में ही मरीज को राहत महसूस हाेती है. वैसे, बीते कुछ सालाें में ही यहां से हजारों मरीज इलाज करवा कर अाराम प्राप्त कर चुके हैं. कहा जाता है कि छठीं शताब्दी में कुछ व्यापारी यहां आए थे. उन व्यापारियों का कारवां ऊंटों पर बैठकर जा रहा था. इसमें से एक व्यापारी का ऊंट बीमार पड़ गया. इसके बाद उस ऊंट को कीचड़ की झील में छोड़कर व्यापारी वहां से चले गए. जब व्यापारियों का काफिला उस रास्ते से वापस गुज़रा तो उन्हें ऊंट एकदम स्वस्थ दिखाई दिया. बताया जाता है कि व्यापारियों ने ऊंट को जिस कीचड़ की झील में छोड़ा था वो वह तेल से भरी हुई थी. बस फिर क्या था इस घटना के बाद से ही कई लोगों ने तेल में नहाना शुरु कर दिया. जिससे कि वह खुद को स्वस्थ रख सकें.

About Funduc

Check Also

Kangana Ranaut Affairs

अफेयर्स को लेकर चर्चा में रहती हैं कंगना राणावत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना राणावत आज इंडस्ट्री की एक बड़ी एक्ट्रेस हैं. उनका प्रोफेशनल करिअर ऊँचाइयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *