इन स्टार्स को मिली हैं अंडरवर्ल्ड से धमकियां

bollywood celbs threatened by underworld

bollywood celbs threatened by underworld
हमेशा से ही बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का पुराना नाता रहा है. एक समय था, जब आए दिन स्टार्स को धमकियां मिलती रहती थीं. हालांकि पिछले कुछ दिनों से ऐसी वारदातों में कमी आई है, लेकिन किंग खान से लेकर कंगना रनौट तक सभी को अंडरवर्ल्ड से जानलेवा धमकियां तो मिल ही चुकी हैं. इनके अलावा भी कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन पर अंडरवर्ल्ड की काली छाया पड़ चुकी है.

शाहरुख खान

शाहरुख को कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के रिलीज के समय उनके घर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई थी. कारण था, उन्हें गैंग्स्टर रवि पुजारी ने धमकी दी थी. 1998 में निर्माता नजीम रिजवी ने शाहरुख को फिल्म में काम करने का प्रस्ताव दिया, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था. इसी बात पर दोनों में ठन गई. छह माह नजीम दोबारा शाहरु ख के पास यह कहते हुए आए,उन्हें डॉन छोटा शकील ने भेजा है. फोन पर छोटा शकील ने शाहरु ख पर फिल्म में काम करने को लेकर दबाव डाला था.

सलमान खान

2002 में सलमान ने मुम्बई पुलिस को अंडरवर्ल्ड से धमकी मिलने की शिकायत की थी. हालांकि सलमान ने नाम नहीं बताया, लेकिन पुलिस से हथियार लाइसेंस देने की गुजारिश जरूर की. सूत्नों के मुताबिक 2014 में रवि पुजारी की तरफ से सलमान को वसूली भरे कॉल भी आते थे.

अक्षय कुमार

अक्षय को भी धमकी भरे कॉल आते रहते हैं. एक बार किसी ने फोन पर खुद को रवि पुजारी गैंग का सदस्य बताया और कहा कि उन्होंने अपने नौकर को हटाकर गलती की है. हालांकि अक्षय ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन इस तरह के कॉल उन्हें दो साल तक आते रहे. इसके बाद अक्षय ने जुहू के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

माधुरी दीक्षित

माधुरी को अंडरवर्ल्ड की ओर से पैसों के लिए माधुरी को धमकाया जा रहा था. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई.

सोनू निगम

प्रसिद्ध गायक सोनू निगम को डॉन दाउद इब्राहिम के करीबी सहयोगी छोटा शकील की ओर से धमकी भरे फोन और मैसेज आए थे. इससे पहले भी सोनू निगम को शकील की तरफ से कई बार धमकियां मिल चुकी हैं.

करण जौहर

निर्माता, निर्देशक और एक्टर करण जौहर को भी सितंबर 2013 में फोन पर अनजान नंबर से आए मैसेज के जरिए जबरन वसूली की धमकी मिली. इसके बाद पुलिस ने करण को सुरक्षा प्रदान की.

अमिताभ बच्चन

2010 में अमिताभ बच्चन ने अंजान ब्लॉगर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. ये ब्लॉगर अमिताभ और परिवार को धमकी दे रहा था.

आमिर खान

बताया जाता है, ‘सत्यमेव जयते’ के पहले आमिर को जान से मारने की धमकी मिली थी. इसके बाद उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से 10 करोड़ रुपए की बम और बुलैट प्रूफ कार खरीदी.

महेश भट्ट

महेश भट्ट को किसी ने 50 लाख रुपए की वसूली के कॉल किया. कॉलर ने महेश की पत्नी सोनी राजदान और बेटी आलिया भट्ट को भी मारने की धमकी दी थी. बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी किया था.

कंगना रनौत

साल 2007 में कंगना की बहन रंगोली पर एसिड अटैक किया गया था. कंगना ने थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई. वो शख्स कंपनी को भी जान से मारने की धमकी देने लगा. हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

स्वरा भास्कर

फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ के प्रमोशन के दौरान स्वरा ने बताया था, सोशल मीडिया पर उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. वो अपना ट्विटर अकाउंट भी डिलीट करने के बारे में सोच रही थीं.

राकेश रोशन

राकेश पर वर्ष 2000 में दो लोगों ने फायरिंग भी की थी. इसके बाद वर्ष 2004 में भी राकेश को अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने लगी थीं.

बोनी कपूर

डायरेक्टर बोनी कपूर को भी 2013 में रवि पुजारी के लोगों ने जान से मारने की धमकी दी थी. उनका कहना था, बोनी की वजह से गैंग के दो लोगों को जेल हुई है.

श्रुति हसन

एक्ट्रेस श्रुति हसन ने कर्नाटक बेस्ड डॉक्टर के खिलाफ साइबर पुलिस में शिकायत की थी. इसके मुताबिक, केजी प्रसाद नाम का शख्स उनका पीछा करता है. उन्हें भद्दे मैसेज भेजता है. यही नहीं, वह श्रुति को जान से मारने की धमकी भी दे चुका है. इससे पहले नवंबर, 2013 में भी श्रुति को किसी बदमाश ने परेशान किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *