अब फिल्मी करियर में ऋतिक के पॉपुलर रोल

रोहित राज - कहो ना प्यार है

ऋतिक के पॉपुलर रोल

16 वर्षों के फिल्मी करियर में अभिनेता ऋतिक रोशन ने कई यादगार और कठिन किरदारों को बखूबी निभाया, लेकिन फिर भी कुछ किरदार ऐसे हैं, जिन्होंने उन्हें स्टार बना दिया.

रोहित/ राज, कहो ना प्यार है : इस फिल्म में ऋतिक ने डबल रोल किया था. इसमें अपने डांस स्टेप्स से उन्होंने सबको दीवाना बना दिया. यही नहीं फिल्म ने फिल्म फेयर अवॉर्ड भी दिलवाया.रोहित राज - कहो ना प्यार है

फिजा में अमन : फिजा फिल्म में ऋतिक ने मुस्लिक लड़के की भूमिका निभाई थी, जो मुंबई ब्लास्ट के दौरान खो जाता है और कुछ वर्षों बाद आतंकवादियों के साथ मिलता है. फिल्म भी फीमेल एक्ट्रेस रानी मुखर्जी थीं.

फिजा में अमन

 

कभी खुशी कभी गम में रोहन : इस फिल्म में ऋतिक रोशन रोहन की भूमिका में थे, जो रायचंद परिवार में एक अच्छे बेटे किरदार निभाता है.कभी खुशी कभी गम - रोहन

क्रिश में रोहन : इस फिल्म से ऋतिक का करियर दोबारा शुरू  होता है. इसमें उनका कॉस्ट्यूम, स्टाइल सब कुछ अलग था. इस फिल्म से वे बच्चों के बीच पॉपुलर हो गए.

क्रिश में रोहन

धूम 2 में आर्यन : फिल्म में पहली बार ऋतिक नेगेटिव रोल में दिखाई दिए. इसमें उन्होंने हाईटेक चोर की भूमिका निभाई.

जोधा अकबर में अकबर : इस फिल्म में ऋतिक को फिल्म फेयर अवॉर्ड दिलवाया. आशुतोष गोवरीकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म  के लिए माना जाता था कि जिस बेहतरीन तरीके से ऋतिक ने अकबर का किरदार निभाया, किसी दूसरी शख्स के लिए ऐसा करना बहुत मुश्किल था.जोधा अकबर में अकबर

गुजारिश में एथान : इस फिल्म में ऋतिक ने गाना भी गाया था. साथ ही उन्होंने अपने बेहतरीन किरदार से लोगों का दिल एक बार फिर जीत लिया.

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में अर्जुन : जोया अख्तर की इस फिल्म में ऋतिक ने तीन दोस्तों में से एक अर्जुन का किरदार निभाया है. एक ऐसा किरदार जो जिंदगी को रोमांचक तरीके से जीना पसंद करते हैं और स्पेन के ट्रिप पर निकल जाते हैं.

अग्निपथ में विजय दीनानाथ : इस फिल्म में ऋतिक ने विजय दीनानाथ चौहान जैसा स्ट्रांग किरदार निभाया है.

बैंग-बैंग में राजवीर/जय : जब आप अमिताभ बच्चन जैसे फॉल्टलेस किरदार की कल्पना करते हैं, तो इस फिल्म में ऋतिक का किरदार फॉल्टलेस ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *