Amazon Made An Efficient Android Browser, Which Will Also Work On Slow Internet Speed

अगर आप अब भी मोबाइल पर इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए गूगल क्रोम, ओपरा मिनी, यूसी या मोजिला फायरफॉक्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर खास आपके लिए ही है. दुनिया की प्रमुख ईकॉमर्स और टेक्नोलॉजी कंपनी ने फ्री वेब ब्राउजर्स के बाजार में एक और नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है. यह मार्केट में मौजूद विभिन्न वेब ब्राउजर्स से काफी अलग है.

Amazon Browser
Amazon Internet Browser. Img Source : techcrunch

कम मेमोरी स्पेस

अमेजन ने दावा किया है कि उसके द्वारा मार्केट में लाया गया यह नया ब्राउजर कम इंटरनेट स्पीड पर भी बेहतरीन काम करता है. साथ ही यह काफी कम मैमारी स्पेस लेता है, ऐसे में आप कम मेमोरी वाले सस्ते फोन में भी इस ब्राउजर को आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे. उल्लेखनीय है कि आपके डेटा की खपत भी दूसरे ब्राउजर के मुकाबले काफी तेजी होती है. लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि अमेजन का ब्राउजर आपके डेटा की सुरक्षा करता है. कंपनी के मुताबिक यह आपकी जानकारी को स्टोर नहीं करता है, जिससे आपसे जुड़ी जानकारियों के लीक होने की संभावना बिल्कुल नहीं है.

amazon browser will work on Slow Internet Speed
amazon browser will work on Slow Internet Speed

ब्राउजिंग हिस्ट्री भी नहीं

यहां पर हम और एक खासियत की बात कर रहे हैं वह है इसका प्राइवेट मोड. इस मोड पर यूजर की ब्राउजिंग हिस्ट्री तैयार नहीं होती. साथ ही इसकी जानकारी दूसरी वेबसाइट को भी ट्रांसफर नहीं होती है. अमेजन के वेबब्राउजर की खासियत यह भी है कि इसके मोड को आसानी से स्विच किया जा सकता है. वैसे प्राइवेट मोड या इनकॉग्निटो विंडो का विकल्प कई अन्य ब्राउजर्स पर भी मौजूद है. लेकिन अमेजन के ब्राउजर पर नॉर्मल और प्राइवेट नाम से दो आसान मोड दिए गए हैं. जिसके द्वारा आप आसानी ने बिना किसी झंझट के लगातार मोड बदलकर इंटरनेट सर्फिंग कर सकते हैं.

हैंग होने की परेशानी भी खत्म

आपको यह भी बता दें कि अमेजन का यह ब्राउजर मात्र 3 एमबी से भी छोटा है. हल्का होने के चलते यह तेजी से खुलता है. साथ ही इस पर वेबसाइट भी रफ्तार से खुलती हैं. यह ब्राउजर हल्का होने के कारण हैंग भी नहीं होता. कंपनी के मुताबिक यह ब्राउजर एप्प प्राइवेट मोड यूज करने के लिए किसी तरह की अनुमति नहीं मांगता. यहीं नहीं दूसरे वेब ब्राउजर्स की तरह यूजर्स के ब्राउजिंग डेटा को इकट्ठा नहीं करता है. जिसकी वजह से आप निश्चिंत होकर इस पर बैंकिंग या सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट चला सकते हैं.

 

Amazon Android Browser
Amazon Android Browser

Download : goo.gl/GhH562

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *