मनोरंजन की दुनिया के संस्कारी बाबूजी यानि कि आलोकनाथ की पर्सनल लाइफ की ऐसी कई बातें हैं, जिनसे ज्यादातर लोग अंजान है. सिर्फ इतना ही नहीं वह अपने किरदार की वजह से लोगों में इतने फेमस है कि सोशल मीडिया में उन्हें लेकर कई तरह के जोक्स भी बनाए गए है. बता दें, आलोकनाथ ने साल 1982 में फिल्म गांधी से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद वो टीवी सीरियल बुनियाद में भी नजर आए, जिससे उन्हें एक अलग पहचान मिली. वैसे इसके अलावा वो रिश्ते, सपना बाबुल का… विदाई, यहां मैं घर- घर खेली और ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे टीवी सीरियल्स में भी नज़र आ चुके है.

Alok Nath And Neena Gupta
Alok Nath And Neena Gupta

वहीं, अपने संस्कारी बाबूजी अपने लव अफेयर की वजह से मायानगरी में काफी सुर्खियां भी बटोर चुके है. जी हां, आलोकनाथ का बी-टाउन की मशहूर एक्ट्रेस नीना गुप्ता से काफी जोर शोर वाला अफेयर रह चुका है. वैसे, फिल्म ‘बुनियाद’ में नीना ने उनकी छोटी बहू का रोल निभायाथा. दरअसल, अपने स्ट्रगल के दिनों में जब आलोक काम के सिलसिले में दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हुए तभी उनकी मुलाकात नीना गुप्ता से हुई और जल्दी ही उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों एकदूसरे को बेपनाह चाहने लगे थे. लेकिन आलोक नाथ के पिता ने दोनों के प्यार को परवान नहीं चढ़ने दिया क्योंकि वह आलोक की शादी कहीं ओर करवाना चाहते थे. वहीं, जब यह बात नीना को पता चली तो उन्‍होंने आलोक से ब्रेकअप कर लिया. फिलहाल, दिल टूटने के बाद आलोकनाथ ने पेरेंट्स की पसंद की बिहारी लड़की अंशु सिंह से शादी की और सेटल हो गए.Alok Nath

वैसे, एक इंटरव्यू के दौरान आलोकनाथ ने इस बात को भी स्वीकारा था कि उन्होनें अपने जवानी के दिनों को बेहद अच्छे से एन्जॉय किया है क्योंकि उनकी गर्लफ्रेंड्स बहुत क्रेजी थीं. वैसे, ऐसा नहीं है कि आलोक नाथ शुरू से संस्कारी बाबूजी का किरदार निभा रहे है. दरअसल, अपने शुरुआती दिनों में उन्होंने कई सारे लव मेकिंग सीन भी दिए हैं. वहीं, साल 1987 में आई फिल्म ‘कामाग्नि’ में आलोकनाथ टीना मुनीम के साथ रोमांस करते हुए नजर आए थे.

Neena Gupta
Neena Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *