Salman Khan Controversies

वैसे तो फिल्म स्टार्स का विवादों में पड़ना कोई नै बात नहीं है और कुछ बॉलीवुड सितारें अक्सर ही विवादों में रहते है. सुपरस्टार सलमान खान बॉलीवुड के भाईजान कहे जाते है पर उनका विवादों से चोली – दामन का साथ रहा है. परछाई की तरह विवाद सलमान का पीछा करते रहे हैं. न चाहते हुए भी विवादों से सलमान हमेशा घिरे रहे हैं. आइए चर्चा करते हैं ऐसे प्रमुख विवादों की.

चिंकारा का शिकार

वर्ष 1999 सलमान के साथ पहला सबसे बड़ा विवाद हुआ जिसमे ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान अपने साथियों के साथ शिकार के लिए निकल पड़े और उन्होंने चिंकारा का शिकार कर डाला. यह कानूनी रूप से अवैध है. मामला अदालत में पहुंचा और सलमान को जेल की हवा भी खानी पड़ी.  लम्बे अरसे तक ये केस कोर्ट में चला.Salman Khan Black Buck Poaching

हिट एंड रन केस

तीन साल बाद वर्ष 2002 में उनके ऊपर हिट एंड रन का केस फाइल हुआ. 28 सितंबर 2002 की बात है. मुंबई में फुटपाथ पर सलमान की कार जा चढ़ी. एक की मौत हो गई और तीन घायल हो गए. मामला अदालत तक जा पहुंचा. सलमान ने कहा कि कार ड्राइवर चला रहा था जबकि लोगों ने कहा खुद नशे में चूर सलमान ड्राइव कर रहे थे. इस घटना में उनके ऊपर गैर इरादतन हत्या का मामला भी दर्ज हुआ था.

Salman Khan Hit And Run Case

ऐश्वर्या से पंगा

ऐश्वर्या राय को सलमान खान दिल दे बैठे. दोनों के प्यार के किस्से चारों ओर फैलने लगे. लेकिन सलमान के व्यवहार से आहत होकर ऐश्वर्या उनसे अलग हो गईं. सलमान को यह व्यवहार रास नहीं आया और वे ऐश को परेशान करने लगे. एक बार ‘चलते-चलते’ के सेट पर पहुंच गए जहां ऐश्वर्या, शाहरुख खान के साथ शूटिंग कर रही थी. सलमान ने वहां हंगामा खड़ा किया और उन्हीं के कहने पर शाहरुख ने अपनी फिल्म से ऐश्वर्या को बाहर कर दिया. सलमान के व्यवहार से तंग होकर ऐश्वर्या के माता-पिता ने शिकायत भी दर्ज कराई थी.

Salman Khan Fights With Aishwarya Rai

विवेक ओबेरॉय को धमकाया

सलमान से अलग होने के बाद ऐश्वर्या रॉय विवेक ओबेरॉय के नजदीक आ गईं. यह बात सलमान को बर्दाश्त नहीं हुई. उन्होंने विवेक ओबेरॉय को फोन लगा कर धमकाया. विवेक ने यह बात मीडिया और पुलिस को बताई. विवेक और सलमान के संबंध खराब हो गए. बाद में विवेक ने सलमान से माफी भी मांगी, परंतु सलमान ने आज तक उन्हें माफ नहीं किया.

Salman Khan fight with vivek oberoi

शाहरुख के साथ झगड़ा

वर्ष 2008 में कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी के दौरान उनकी शाहरुख खान से लड़ाई भी काफी समय तक सुर्खियों में रही जिस वजह से उनके और शाहरुख के बीच काफी सालों तक मतभेद रहे.

रेप पीड़ित से तुलना

वर्ष 2016 में सलमान ने फिल्म सुल्तान में एक पहलवान की भूमिका निभाने के अपने एक्सपीरियंस की तुलना रेप पीड़ित महिला से की थी. सलमान ने थकान का जिक्र करते हुए कहा कि शूटिंग पूरी करने के बाद किसी रेप पीड़िता की तरह महसूस होता था. सलमान के इस बयान की जमकर आलोचना हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *