Salim-Javed Movies

बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़िया है जिनकी दोस्ती किसी परिचय की मोहताज़ नही थी. ऐसी ही एक जोड़ी है जिन्होनें हिंदी सिनेमा के इतिहास में  ‘शोले’, ‘जंजीर’,’डॉन’ और ‘शान’ जैसी कुल 23 फिल्मों के लिए पटकथा लिखने का काम किया. जी हां हम बात कर रहे है सलमान खान के पिता सलीम खान और जावेद अख्तर की. इस जोड़ी ने साल 1971 से लेकर 1987 तक एकसाथ काम किया लेकिन अब ये ये दिग्गज जोड़ी टूट चुकी है. इन दोनों की जोड़ी ने साल 1987 में ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्म पर एकसाथ काम किया.

बता दें, डायरेक्टर एस एम सागर ने इस जोड़ी को एक निकनेम दिया था और वो है सलीम-जावेद. जहां, अब सलीम खान खुद को न पटकथा लेखन से अलग कर चुके है तो वहीं, अब जावेद अख्तर फिल्मों के लिए गीत लिखते है. वैसे, आज भी इन दोनों की जोड़ी एक साथ कई कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए नज़र आती है. लेकिन, आज भी इन दोनों कि जोड़ी को देखकर हर किसी के मन में यह सवाल उठता है कि आखिर क्यों टूटी ये जोड़ी?Salim Jadhav Movie

हालांकि इसकी सही वजह कोई नही जानता, लेकिन सूत्रों की माने तो सलीम और जावेद की आपसी ईगो की वजह से ये जोड़ी टूटी थी. परंतु 23 हिट फिल्में देने के बाद इन दोनों के बीच में क्या हुआ, ये कोई नही जानता. वैसे हो सकता है  एकता कपूर जल्द ही सलीम-जावेद की शुरुआती दोस्ती से लेकर फिल्मी दुनिया में उनकी बादशाहत और फिर दोस्ती में दरार तक की गाथा पर फिल्म बनाएगी. जिसके लिए वो इन दोनों के बेटों यानि सलमान खान और फरहान अख्तर से भी बातचीत करेंगी. ऐसे में अगर सबकुछ ठीक रहा तो सलमान खान पर्दे पर अपने पिता सलीम खान और फरहान अख्तर पिता जावेद अख्तर की भूमिका में नजर आएंगे.

salim Khan javed Akthar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *