Great Bollywood Movies That Are Based On True Stories

Bollywood Movies based on True Stories
Bollywood Movies based on True Stories

बॉलीवुड में आज भी ऐसे कई फिल्मकार हैं जो फिल्म में रोमांस का तड़का ना लगाकर ऐसे मुद्दों पर फिल्में बनाने का साहस रखते है जो कि सच्ची घटनाओ पर आधारित है.तो वहीं इन फिल्मों में ऐसे बहुत से एक्टर्स और एक्ट्रेसेस भी है जिन्होने रियल लाइफ बेस्ड फिल्मो में अपनी एक्टिंग का बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया. तो चलिए जानते है सच्ची घटनाओं पर बनी फिल्मों के बारे में.

ब्लैक फ्राइडे : बम विस्फोट 12 बम विस्फोटों की एक श्रृंखला में हुआ था जिसमे 257 लोगों की मौत की खबर आयी थी.फिल्म में ब्लास्ट के शॉट मुंबई के ‘खोजा बंगले’ पर शूट किए गए थे. फिल्म में रीयल लाइफ बेस्ड किरदार थे. ये फिल्म हुसैन जैदी की किताब से प्रेरित थी.

Black Friday Bollywood Movie
Black Friday Bollywood Movie

तलवार : निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्म ‘तलवार’ मर्डर मिस्ट्री आरुषि-हेमराज मर्डर की सच्ची घटना पर आधारित है. इसमें इरफान खान और कोंकणा सेन मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म ने एक बार फिर उस खौफनाक कांड की याद ताजा कर दी, जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था.

Talvar Bollywood Movie
Talvar Bollywood Movie

मद्रास कैफ़े : मद्रास कैफे फिल्म में राजीव गांधी के निधन से जुड़ी हर एक घटना का विस्तार से विवरण दिया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से राजीव गांधी को मारने का प्लॉट तैयार किया गया और किन वजहों से उन्हें मारा गया.

Madras Cafe Movie
Madras Cafe Movie

नीरजा : फिल्म निर्देशक राम माधवानी ने नीरजा और उनके जीवन की कुछ घटनाओं से प्रेरित होकर ‘नीरजा’ बनाई है.सोनम कपूर स्टारर फिल्म नीरजा में सोनम ने नीरजा का किरदार निभाया था.जिसने 1986 में कराची में पैन एम विमान सेवा की एक उड़ान में आतंकियों से यात्रियों की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी थी.

Neerja Movie
Neerja Movie

राजी : हाल ही में रिलीज़ हुई मेघना गुलजार की फिल्म राजी की स्टोरी और आलिया भट्ट की एक्टिंग लोगों को बेहद ज्यादा पसंद आ रही है. यह फिल्म हर इंसान को एक खूबसूरत तोहफा है, जिसे अपने वतन से प्यार है. यह फिल्म एक भारतीय अंडरकवर एजेंट की सच्ची कहानी से प्रेरित है.

Raazi Movie
Raazi Movie

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *