Banned Indian Film In Pakistan

हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड में कई सारी फिल्में रिलीज़ हुई. वहीं, इनमें से बॉलीवुड की कुछ फिल्में पाकिस्तानी बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनाती है, तो कुछ रिलीज़ होते ही बैन कर दी जाती है. बता दें, पाकिस्तानी जनता भी बॉलीवुड की ही फ़िल्में देखना पसंद करती है, जिसमें अच्छी प्रोडक्शन वैल्यू और उनके फेवरेट स्टार्स हों. परंतु, पाकिस्तान में किसी न किसी वजह से पिछले साल यानि 2018 में इन फिल्मों को बैन कर दिया गया.

पैडमैन : भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार और सोनम कपूर की फिल्म पैडमैन को बेहद अच्छा रिस्पांस मिला था. परंतु, पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के रिलीज़ होने पर बैन लगा दिया था.हालांकि, बोर्ड के इस फैसले का कई पाकिस्तानी पत्रकारों ने भी विरोध किया था.

padman banned in pakistan

राज़ी : आलिया भट्ट स्टारर और विक्की कौशल की फिल्म स्पाई थ्रिलर फिल्म ‘राज़ी’ को पाकिस्तान में बैन किया गया था.दरअसल, पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड का मानना है कि इस फिल्म में विवादित कंटेट है और इसमें पाकिस्तान की नेगेटिव छवि दिखाई गई है. ये फिल्म 1971 के समय में हुई इंडो-पाक युद्ध के बारे में है, जिसमें एक लड़की पाकिस्तानी में ख़ुफ़िया जासूस बनकर जाती हैं.

रेस 3 :  हिंदूस्तान ही नही बल्कि पाकिस्तान में भी सलामन के चहाने वालों की लिस्ट बेहद लंबी है. हर साल की तरह पिछले साल भी ईद के मौके पर सलमान की फिल्म रेस 3 रिलीज हुई थी. परंतु, ईद पर रिलीज होने वाली भारतीय फिल्मों के पाकिस्तान में रिलीज होने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया था.Race 3 Banned In Pakistan

अय्यारी : मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म अय्यारी को पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था. दरअसल, इस फिल्म की कहानी देशभक्ति से प्रेरित है, जिस वजह से सेंसर बोर्ड ने उन्हें सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया.

Aiyaary Movie BANNED in PAKISTAN

परी: पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने अनुष्का शर्मा की फिल्म परी में  कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताते हुए और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को भड़काने वाली फिल्म बताते हुए उसपर रोक लगाई थी. सिर्फ इतना ही नही, उनका ये भी कहना था कि फिल्म में काला जादू भी दिखाया गया है जो कि अंधविश्वास को बढ़ावा देता है.

Pari Banned In Pakistan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *