Tuna_fish

आमतौर पर आप जब मछली खरीदने के लिए बाजार जाते है तो उसकी कीमत 500, 1000, 2000 या ज़्यादा से ज़्यादा 5000 होती है. लेकिन हाल ही में दुनिया को बुलेट ट्रैन देने वाले देश जापान में एक मछली 22 करोड़ में बिकी है. यकीन नही हो रहा, मगर हम सच कह रहे हैं. दरअसल, सूशी रेस्तरां चेन के मालिक कियोशी किमुरा ने विश्व प्रसिद्ध त्सुकीजी के नए मछली बाजार में से 278 किलोग्राम ब्लूफिन टूना मछली को तकरीबन 3.36 करोड़ येन यानि 21.5 करोड़ रुपये (31 लाख डॉलर) की रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा है.

वहीं, नीलामी के बाद यह विशालकाय टूना मछली हासिल करने के बाद कियोशी किमुरा ने बयान देते हुए कहा कि,‘यह सर्वोत्तम टूना है. मैं एक स्वादिष्ट और बेहद ताज़ी टूना खरीदने में कामयाब रहा और मुझे उम्मीद है कि हमारे ग्राहकों को ये बेहतरीन टूना पसंद आएगी.’

Tuna machhi

बता दें, टूना मछलियों की एक लुप्तप्राय प्रजाति है और इस मछली को जापान के उत्तरी तट से पकड़ा गया है. इस मछली के मांस की एक किलो की कीमत 90 हजार येन है. वैसे, आम तौर पर त्सुकीजी फिश मार्केट में इस तरह की टूना मछली की कीमत दस हजार येन प्रति किलो से कम ही रहती है, मगर इस साल की पहली नीलामी में कीमत काफी ज्यादा आई. वैसे कियोशी किमुरा ने साल 2013 में भी नीलामी में टूना मछली ही खरीदी थी और उस वक्त उन्होंने इसके लिए 15.5 करोड़ येन चुकाए थे.

World Biggest Tuna Fish

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *