जब भी टीवी या किसी भी सिनेमा हॉल में फिल्म देखने जाते हैं तो इस दौरान अगर कोई सीन धूम्रपान का आता है तो आपको इससे बचने के लिए अवेयर किया जाता है. वहीं विज्ञापन में भी बताया जाता है कि स्मोकिंग सेहत के लिए हानिकारक है. हिंदी सिनेमा के बॉलीवुड सेलिब्रिटी आपको धूम्रपान न करने की भी सलाह देते हैं लेकिन वहीं आज आपको इन सेलिब्रिटियों में उन एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आपने फिल्मों में तो स्मोकिंग करते देखा ही होगा लेकिन इन्हें अपनी निजी जिंदगी में सिगरेट की बुरी लत है. तो चलिए जानते हैं कौन है वो एक्ट्रेसेज जो रियल लाइफ में भी करती हैं स्मोकिंग-

मनीषा कोईराला

मनीषा कोईराला

फिल्म ‘दिल से’ के बाद एक्ट्रेस मनीषा कोईराला के करियर ने रफ्तार पकड़ी थी. एक जमाने में वह शराब और नशीली दवाओं की आदी थीं. बाद में 90 के दशक की यह बेहतरीन एक्ट्रेस कैंसर से जूझने लगीं. लंबे समय तक इस खतरनाक बीमारी से लड़ने के बाद उन्होंने सिगरेट की बुरी लत से छुटकारा पा लिया.

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन भी स्मोकिंग करने की आदी हैं और इन्हें कई बार पब्लिक प्लेसिस पर भी स्मोकिंग करते देखा गया. हालांकि इस सुष्मिता ने कई बार अपनी इस लत से छुटकारा पाने की भी कोशिश की है और अपना ध्यान स्मोकिंग से हटाकर योगा जैसी चीजों में लगाया है.

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी को लेकर तो कोई विश्वास ही नहीं कर सकता कि ये असल जिंदगी में स्मोक करती होगी. लेकिन ये सच है कि रानी एक चैन स्मोकर है. हालांकि रानी के घरवालों को उनकी ये आदत बिल्कुल भी पसंद नहीं थी बावजूद इसके रानी ने स्मोकिंग करना बंद नहीं किया.

कंगना राणावत

कंगना राणावत

‘गैंगस्टर’, ‘फैशन’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी फिल्मों में जमकर स्मोकिंग करने वाली कंगना असल जिंदगी में भी स्मोक करती हैं. इतना ही नहीं कंगना खुले तौर पर सिगरेट पर प्रतिबंध लगाए जाने का विरोध भी करती हैं. उनका मानना है कि सिगरेट पीना लोगों की पर्सनल चॉइस है और इससे किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

कोंकणा सेन शर्मा

कोंकणा सेन शर्मा

ये बंगाली बाला भी स्मोकिंग करती हैं, कोंकणा सेन शर्मा कहती हैं कि प्रेगनेंसी के दौरान जब डॉक्टर्स द्वारा स्मोकिंग न करने की सलाह दी गई थी तो वो वक्त इनके लिए बड़ा मुश्किल था.

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल

 ‘कहो न प्यार है’ और ‘गदर’ जैसी फिल्मों में अपना टेलेंट दिखा चुकीं एक्ट्रेस अमीषा पटेल भी अपनी इस लत की वजह से बेहद परेशान है. वे इन चीजों का ज्यादा मात्रा में सेवन करती हैं. शायद यही वजह है कि उनके दौर की एक्ट्रेस और एक्टर अब भी बतौर लीड काम करते हैं लेकिन उनके पास कोई प्रोजेक्ट नहीं होता. वहीं उनके चेहरे की खूबसूरती भी अब फीकी हो गई है.

One thought on “फिल्म ही नहीं रियल लाइफ में भी चेन स्मोकर है ये एक्ट्रेसेज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *