Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

साल 1978 में आई मेगास्टार अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘डॉन’ ने हाल ही में सिल्वर स्क्रीन पर 41 साल पूरे कर लिए. इस मौके पर 76 वर्षीय अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर इस फिल्म के शीर्षक को लेकर खुलासा किया कि फिल्म उद्योग के कई दिग्गज फिल्म के इस नाम से खुश नहीं थे. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के शीर्षक को किसी ने स्वीकृति नहीं दी थी, क्योंकि निर्माताओं का ऐसा मानना था कि एक हिंदी फिल्म के शीर्षक के लिए यह सही नहीं है और अगर सच कहा जाए तो कई लोगों के लिए यह एक कॉमेडीभरा टाइटल था.

Amitabh Bachchan New Look
Amitabh Bachchan New Look

अमिताभ ने आगे लिखते हुए कहा, दरअसल उस वक्त एक मशहूर ब्रांड के बनियान का नाम भीडॉनथा. बाजार में जब लोग उस बनियान कंपनी का नाम लेते थे तो सुनने में वह बिल्कुल फिल्म के शीर्षकडॉनके जैसे लगता था और ऐसे में किसी फिल्म को ऐसा शीर्षक देना जो किसी अंडरगारमेंट को व्यक्त कर रहा है, इसमें थोड़ा सा डर था. हालांकि, हॉलीवुड क्लासिक फिल्मगॉडफादरकी रिलीज के बादडॉनशीर्षक को भी लोगसम्मान की नजरसे देखने लगे.

amitabh bachchan
amitabh bachchan

बता दें, इस एक्शन थ्रीलर फिल्म की कहानी को सलीम खानजावेद अख्तर ने मिलकर लिखा था और नरीमन ईरानी ने प्रोड्यूस किया चंद्र बरोट ने इसे अपना निर्देशन दिया था. वहीं, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा जीनत अमान, प्राण, इफ्तेखार, हेलेन, ओम शिवपुरी, सत्येन्द्र कपूर और पिंचू कपूर भी प्रमुख भूमिका में नज़र आए थे. फिलहाल, इन दिनों अमिताभ बच्चन अगले साल आने वाली फिल्म चेहरे में बिजी है. इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी स्कीन शेयर करते हुए नज़र आएंगे. बता दें, फिल् की शूटिंग कुछ दिनों पहले ही मुंबई में शुरू हुई है और इसका डायरेक्शन रूमी जाफरी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *