उम्र में है बहुत छोटी, पर एक्टिंग में बड़ो बड़ों पर भारी हैं आलिया भट्ट

Alia Bhatt
Alia Bhatt
Alia Bhatt

1990 में गुलशन कुमार के साथ आशिक़ी फिल्म बनाने वाले महेश भट्ट को लीक से हटकर फिल्म बनाने के लिए जाना जाता था। 90 के दशक में सड़क दिल है कि मानता नहीं जैसी बेहतरीन फिल्में बॉलीवुड को दी। अनुपम खेर को लेकर सारांश जैसी सीरियस फिल्म महेश भट्ट के खाते में दर्ज है। महेश भट्ट का निजी जीवन बहुत उतार-चढ़ाव से भरपूर रहा है। उनका परवीन बॉबी से अफेयर 90 के दशक में खूब चर्चा में था। उन्हीं की तरह उनकी बेटी आलिया भट्ट को भी बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर ही एक अलग पहचान मिली।

25 मार्च 1993 को फिल्म निर्माता महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान के घर जन्मी आलिया भट्ट के व्यवसायिक फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ हुई ।इस फिल्म में उनके साथ डेविड धवन के बेटे वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा भी थे। हालांकि आलिया भट्ट के फिल्मी करियर की शुरुआत  90 के दशक में आई फिल्म संघर्ष में बाल कलाकार के रूप में ही हो गई थी।

पूजा भट्ट और राहुल भट्ट आलिया के सौतेले भाई बहन है और फिल्म एक्टर इमरान हाशमी और निर्देशक मोहित सूरी आलिया के फुफेरे भाई है। और आलिया भट्ट को उसके दोस्त प्यार से अलू कह कर बुलाते हैं। आलिया को एक्टिंग के अलावा गाने और योगा करने का भी बहुत शौक है

हाईवे और उड़ता पंजाब फिल्म से साबित किया अपनी एक्टिंग का हुनर

इस फिल्म के बाद आई उनकी फिल्म हाईवे,टू स्टेट्स और उड़ता पंजाब से उन्होंने साबित किया कि वह भले ही उम्र में कम हो लेकिन अभिनय में वह बड़े से बड़े बॉलीवुड के एक्टर को आसानी से पछाड़ सकती हैं।

आलिया भट्ट उड़ता पंजाब
आलिया भट्ट उड़ता पंजाब

बेस्ट डेब्यू के लिए जीता था फिल्म फेयर अवार्ड

आलिया भट्ट का नाम बॉलीवुड में उन अभिनेत्रियों में लिया जाता है उन्होंने अपनी पहली फिल्म से प्रयोग करने शुरू कर दिया थे। आलिया भट्ट को साल 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए बेस्ट डेब्यू का फिल्म फेयर अवार्ड दिया गया था।

Alia Bhatt FilmFare Award
Alia Bhatt FilmFare Award

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *