उतार-चढ़ाव से भरा रहा है कपिल शर्मा का जीवन, छोटे से करियर में हो चुके हैं कई विवाद

Kapil Sharma's Family
Kapil Sharma Early Life
Kapil Sharma Early Life

अमृतसर के छोटे से घर से निकला यह सितारा आज घर घर में बस चुका है।अपनी एक मुस्कान से करोड़ों चेहरों पर मुस्कान लाने वाले इस शख्स का नाम है कपिल शर्मा। हालांकि कपिल शर्मा का जीवन बहुत ही उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। लेकिन कहते हैं सफलता का असली मजा तो संघर्षों के बाद ही आता है। एक थिएटर आर्टिस्ट से बॉलीवुड का चमकता हुआ सितारा बनने का कपिल शर्मा का सफर बहुत ही मज़ेदार रहा है। अपनी मां की पूजा करने वाले कपिल शर्मा को आज बॉलीवुड के टॉप के सितारों की फेहरिस्त में गिना जाता है हालांकि बीच में उनका करियर डामाडोल हो गया था लेकिन एक बार फिर सोनी टीवी पर अपने नए शो फैमिली टाइम विद कपिल के साथ वापसी कर रहे है।

पिता की मौत के बाद शुरू हुआ संघर्ष 

कपिल शर्मा के पिता पंजाब पुलिस में कार्यरत थे।1997 में उन्हें कैंसर होने के बाद 2004 में वह इस दुनिया को अलविदा कह गए। फिर उनके बड़े भाई को पिता की जगह नौकरी मिली और कपिल शर्मा का असली संघर्ष शुरू हुआ। उन्होंने लगभग 10 साल तक पंजाब में थिएटर में काम किया फिर लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद उन्हें बड़ी कामयाबी मिली।

Kapil Sharma's Family
Kapil Sharma’s Family

मिल चुके हैं कई अहम अवार्ड

अब्बास मस्तान की फिल्म किस किसको प्यार करूं से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले कपिल शर्मा को 2013 में सी एन एन ने पर्सन ऑफ द ईयर और इकोनॉमिक टाइम्स ने भी 2015 में उन्हें  पर्सन ऑफ द ईयर की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रखा था।

kapil sharma won cnn ibn indian year 2013

कई विवादों में आ चुका है नाम

कपिल शर्मा ने कलर्स टीवी पर प्रसारित अपने शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के दौरान एक्टर एजाज खान के साथ हुए विवाद काफी सुर्खियां में रहा था।उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से आते हुए सुनील ग्रोवर के साथ भी उनका विवाद हो गया था। कपिल शर्मा ने विवादों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी नहीं छोड़ा उन्होंने प्रधानमंत्री का नाम लिखकर एक विवादित ट्वीट किया था जिसके बाद पूरे देश में उनकी खूब आलोचना हुई थी और बाद में उन्हें प्रधानमंत्री से माफी मांगनी पड़ी थी।

Kapil Sharma Fight With Sunil in Flight

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *