Actresses Reena

बॉलीवुड में 70 के दशक में एक एक्ट्रेस ऐसी आई जिसने बड़ी से बड़ी अभिनेत्री को पीछे छोड़ दिया था. ये पहली ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होनें थोड़े से ही वक्त में खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई. लेकिन, उनकी जिंदगी में भी एक ऐसा वक्त आया था जब डायरेक्टर ने उनकी मज़बूरी का फायदा उठाते हुए उनके साथ गल्त किया था.

वैसे मायानगरी की इन रंगीन गलियों में ऐसा होना आम है और सिर्फ रीना ही नही बल्कि कई एक्टर-एक्ट्रेस को अपने करियर में ऐसा करना पड़ा था. वैसे तो रीना ने काफी साल पहले ही बॉलीवुड से दूरी बना ली. लेकिन फिर भी वो कभी-कभी किसी इंवेट में नज़र आ जाती है.Zarootat Reena Actresses

बता दें, रीना ने  अपने करियर की शुरूआत साल 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से की. इस फिल्म में रीना के बोल्ड और सेमी-न्यूड सीन्स ने सबके होश उड़ा दिए थे. दरअसल, रीना रॉय को बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था और उनकी इसी मजबूरी का एक डायरेक्टर ने फायदा भी उठाया था. वैसे इस फिल्म का टाइटल और रीना रॉय की असल जिंदगी की कहानी एक जैसी ही थी.इस फिल्म में रीना ने डैनी डेन्जोगप्पा और बाकी कलाकारों के साथ जबरदस्त बोल्ड सीन्स दिए थे.

फिलहाल ये फिल्म पर्दे पर तो कोई कमाल नही दिखा पाई, लेकिन इस फिल्म ने रीना को रातोंरात स्टार बना दिया था और रीना इस फिल्म के बाद से ज़रूरत गर्ल के नाम से पहचाने जानी लगी.  वैसे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में रीना का कोई गॉडफॉदर नही है जिस वजह से उन्होनें अपने करियर की शुरूआत में कई सारी बी ग्रेड फिल्में की.

Reena Roy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *