Kapil Sharma Is Graduate
Kapil Sharma Is Graduate

कपिल शर्मा के लिए ये बात बड़े गर्व के साथ कही जाती है कि वो अलबेला है, वो दीवाना है, वो मस्ताना है, उसका तो फैन सारा जमाना है. जिसका नाम कपिल शर्मा है, वो बिलकुल नहीं शर्माते है, बल्कि उनके जोक्स सुनकर बड़े -बड़े शर्मा जाते है….

आज कपिल शर्मा ये नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है. लेकिन ये बात सभी जानना जरूर चाहते है कि आखिर हिंदू कॉलेज से आर्ट्स में ग्रैजुएशन करने वाला ये शख्स बचपन में कभी सिंगर बनना चाहता था लेकिन अचानक स्टैंड अप कॉमेडियन कैसे बन गया?

सपना सिंगर का….

कपिल शर्मा बचपन से ही ये सपना देखा करते थे कि वो बड़े होकर एक गायक बनेंगे. लेकिन जब बड़े हुए तो वो एक एक्टर बने. अब तो एक कॉमेडी किंग के नाम से जाने जाते है. पुरे देश को बच्चे से लेकर बड़े और बुजुर्गो तक को हंसा हंसा कर लौट – पोट करने वाले कपिल शर्मा के जीवन की कई बातें रहस्य की ही तरह लगती है.Kapil Sharma Wanted To Be Singer

पुलिस कॉलोनी में बीता बचपन

मुंबई से 1700 किमी दूरी पर स्थित पंजाब के अमृतसर शहर में कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 को हुआ. उनके पिताजी पंजाब पुलिस में काम किया करते थे. कपिल का बचपन इसी पुलिस कॉलोनी में खाकी वर्दी पहने पुलिसवालों के बीच में बीता. इसीलिए शायद उनके चुटकुलों में पंजाब पुलिस का जिक्र ज्यादा आता है .Kapil sharma House

शरारती थे कपिल

बचपन से ही कपिल बेहद शरारती किस्म के थे. वो अपने घर से लाल मिर्च, हल्दी, चावल, निंबू इकट्ठा करके लोगों के घरों के सामने फेंक देते थे. और फिर खुद ही जाकर उन्हें बताते कि आपके घर के बाहर कोई टोना टोेटका कर दिया गया है. इसके बाद वो महिलाओं का मजाक उड़ाते थे.

शुरूआती पढ़ाई अमृतसर में

कपिल ने अपनी शुरूआती पढ़ाई अमृतसर के मॉडेल टाउन इलाके में स्थित पीबीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में की. कक्षा 12 वीं तक पहुंचने से पहले ही स्कूल में होने वाली कल्चरल एक्टिविटिज का हिस्सा बन चुके थे. कपिल के प्रिंसिपल राजिव कुमारिया कहते हैं कि कपिल को बचपन से ही वो प्रतिभा हासिल है जिसका आगे जाकर उन्हें फायदा मिला.

कॉलेज में निखरा टैलेंट

कपिल का टैलेंट तब ज्यादा निखर आया जब उन्हें अमृतसर हिंदू कॉलेज में एडमिशन मिला. बचपन से ही उनकी इच्छा सिंगर बनने की थी. लेकिन उनका ध्यान सीरियस एक्टिंग की ओर जाने लगा और उसी में उन्होंने आगे करियर बनाया.

उतारते थे नकल

एक बार उन्होंने अपने कॉलेज के किसी कार्यक्रम के दौरान अपने ही किसी टीचर की नकल उतारी और ये देखकर पूरा कॉलेज उनका फैन हो गया. माना जाता है कि उन्हें ये सेंस आॅफ ह्युमर उनकी मां श्रीमती जनक रानी से विरासत में मिला है.

ठुकरा दी पुलिस की नौकरी

हिंदू कॉलेज से आर्ट्स की पढ़ाई करने के बाद कपिल की कहानी में नया मोड आया. उनके पिता की कैंसर के चलते मौत हुई और उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा. कपिल की मां चाहती थी कि कपिल पंजाब पुलिस में भर्ती हो जाए लेकिन उनकी इच्छा ऐसी नहीं थी. उनके बड़े भाई अभिषेक शर्मा को पिता की जगह पर नौकरी मिली. क्योंकि कपिल ने इस नौकरी को ठुकरा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *