आईपीएल में अब तक के ये हैं वे यादगार लम्हें जिन्होंने दर्शकों को कर दिया हैरान

आईपीएल ने न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. दुनिया में खेले जाने वाले टी-20 क्रिकेट में आईपीएल का नाम टॉप में शामिल है. हर पल, हर लम्हा खेल का रुख बदलने वाले इस टूर्नामेंट को दर्शक बहुत पसंद करते हैं. यही वजह है कि इसकी शुरुआत का हर कोई बड़ी बेसब्री से इंतजार करता है. इस खेल में चौकों, छक्कों की बौछार क्रिकेट प्रेमियों को दीवाना बना देती है. आइए हम आपको बताते हैं आईपीएल के ऐसे कुछ यादगार लम्हों के बारे में, जो पुरानी यादों को ताजा कर देंगे.

पोलार्ड का मुंह बंद करने अंपायर ने लगाया टेप

आईपीएल 2015 में मैच के दौरान ऐसा पहली बार नजर आया जब पोलार्ड के ज्यादा बोलने के कारण अंपायर ने ऐसा कदम उठाया कि हर कोई देखकर हैरान रह गया. जी हां, अंपायर ने किरोन पोलार्ड के मुंह पर टेप लगा दिया था.

गांगुली के पैर छुने मैदान पर आया फैन

सौरव गांगुली जब बैटिंग करते तो उनकी बैट से दर्शकों की निगाहें हट नहीं पाती थीं. एक बार 2011 में मैच चल रहा था, इसी बीच सौरव गांगुली का एक फैन मैदान पर उनके पैर छूने के लिए आ गया था. यह लम्हा गांगुली भी भूला नहीं पाए होंगे.

ग्रिलक्रिस्ट का गंगनम स्टाइल डांस

आॅस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बैटिंग से रनों की बौछार तो करते ही हैं, लेकिन क्षेत्ररक्षण में भी उनका कोई हाथ नहीं पकड़ सकता. एक बार आईपीएल के मैच में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने के बाद का गिलक्रिस्ट ने गंगनम स्टाइल डांस शुरू  कर दिया था. ग्रिलक्रिस्ट को ऐसा करते देख दर्शक भी खुशी से झूम उठे थे.

…जब विराट ने सरफराज के सामने जोड़े हाथ

वर्ष 2015 में भारत के युवा बल्लेबाज रहे सरफराज खान ने आईपीएल के दौरान ऐसी शानदार बल्लेबाजी की कि विराट कोहली भी अपने आप को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं रह पाए. इतना ही नहीं विराट ने सरफराज के सामने हाथ तक जोड़ दिए थे.

वीरू ने छुए सचिन के पैर

आईपीएल के 2014 के सीजन में मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेल रहे सचिन तेंदुलकर के साथ जो हुआ, उससे हर कोई चौंक गया था. यहां तक कि सचिन ने भी ऐसा नहीं सोचा होगा. दरअसल वीरेंद्र सहवाग को सचिन के पैर छुते हुए देखा गया था.

युवी ने भी छुए मास्टर ब्लास्टर के पैर

वीरू  द्वारा सचिन के पैर छुन्ेो के एक साल बाद युवराज सिंह भी इसे दोहराते हुए नजर आए. वर्ष 2015 में मैच से पहले युवी भी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पैर छूते हुए दिखाई दिए थे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *