कल्पना अय्यर
कल्पना अय्यर

मायानगरी की इस रंगीन दुनिया में ना जाने कितनी प्रेम कहानियां शुरू होती है. लेकिन, उनमें से कुछ एक दो प्रेमी जोड़े को ही अपनी मंजिल मिल पाती है और बाकि की प्रेम कहानियां ताउम्र के लिए कहीं ना कहीं गुम हो जाती है. ऐसी ही एक प्रेमकहानी थी फिल्मराजा हिंदुस्तानीके गानेपरदेसी परदेसीमें हीरोइन कल्पना अय्यर और अमजद खान की. दरअसल, बालीवुड में ऐसे कई सारे स्टार्स है जिनका प्यार परवान चढ़ा और वो हमेशाहमेशा के लिए एक दूसरे के होगे. लेकिन, कुछ के प्यार को वो मुकाम ना मिल पाया जिस वजह से उनकी मंजिलें हमेशाहमेशा के लिए अलग हो गई.

बता दें, कल्पना 80 के दशक की हिट आईटम गर्ल रह चुकी हैं और उन्होने कई फिल्मों में वैंप का किरदार भी निभाया है. इसके अलावा,’मुझे जान से भी प्यारा है‘, ‘कोई यहां नाचे नाचेजैसे कई गानों में भी कल्पना अय्यर अपनी सेंसुअल और आकर्षक छवि वाली छाप छोड़ चुकी है. वो ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं बल्कि जबरदस्त पॉप सिंगर भी हैं जिन्होंने कई लाइव शोज में भी परफॉर्म किया है. वैसे, कल्पना आखिरी बार साल 1999 में आई फिल्महम साथसाथ हैंमें नजर आई थी. कल्पना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से शुरू की थी और वह 1978 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनरअप भी रह चुकी है. इसके बाद उन्होने मिस वर्ल्ड पेजेंट में इंडिया को रिप्रेजेंट किया था, और टॉप 15 सेमी फाइनालिस्ट में जगह बनाई थी. इसी दौरान उन्हें राजश्री प्रोडक्शन की एक फिल्म का ऑफर मिला और फिर उन्होनें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था.

Amjad Khan And Kalpana Iyer
Amjad Khan And Kalpana Iyer

कल्पना का अफेयर बॉलीवुड के फेमस विलेन अमजद खान के साथ खूब चर्चा में रहा. कहा जाता है कि कल्पना अय्यर अमजद खान के प्यार में इस कदर दीवानी थीं कि उन्होनें अमजद की मौत के बाद शादी करने का फैसला लिया और वह आज तक कुंवारी है. सिर्फ इतना ही नहीं इनका रिश्ता अमजद खान की मौत तक बरकरार रहा और उनके इस दुनिया से विदा होते ही कल्पना ने भी देश छोड़ दिया.फिलहाल, अब कल्पना अय्यर फिल्मी दुनिया और ग्लैमर की चकाचौंध से दूर दुबई में हैं और वहां अपना रेस्टोरेंट चला रही हैं.

Amjad Khan And Kalpana Iyer Affair
Amjad Khan And Kalpana Iyer Affair

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *